ओवैसी को नहीं मिली उत्तरप्रदेश में सभा करने की अनुमति
ओवैसी को नहीं मिली उत्तरप्रदेश में सभा करने की अनुमति
Share:

लखनऊ ​: आॅल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी का उत्तरप्रदेश दौरा रद्द हो गया है। ओवैसी ने गुरूवार को लखनऊ में जनसभा को संबोधित करने और रोड शो करने की योजना बनाई थी लेकिन प्रशासन द्वारा उन्हें अनुमति नहीं दी गई। जिसके बाद उन्होंने उत्तरप्रदेश सरकार पर कायरता के आरोप लगाए। दरअसल ओवैसी की जनसभा रिफाह-ए-आम-क्लब मैदान में, हालात-ए-हाजरा को लेकर आयोजित की गई थी।

इस दौरान एक कार्यक्रम का आयोजन किया जाना था। जिसमें ओवैसी शामिल होने वाले थे मगर स्थानीय प्रशासन द्वारा इस कार्यक्रम को ही रद्द कर दिया गया। दरअसल इसके पीछे शांति बहाली पर होने वाले असर को बताया गया था। एआईएमआईएम के प्रांतीय अध्यक्ष शौकत अली द्वारा इस मामले में कहा गया कि ओवैसी को रैली करने की अनुमति भी नहीं दी गई। उन्होंने इसे सपा सरकार का एक कायरतापूर्ण कदम बताया। ओवैसी को बाराबंकी, फैजाबाद और आजमगढ़ जाना था। शौकत अली द्वारा इस मामले में दावा किया गया कि अखिलेश सरकार ने मुसलमानों से ही वादाखिलाफी कर दी है।

उल्लेखनीय है कि सपा के वोट बैंक में दलितों के ही साथ मुस्लिम भी शामिल रहे हैं। सपा के नेताओं और मुख्यमंत्री अखिलेश पर ओवैसी की एमआईएम से डरने का आरोप भी लगाया गया है। उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र के लातूर जिले में ओवैसी ने विवादित बयान दिया। उन्होंने कहा था कि जब संविधान में भारत माता की जय कहना आवश्यक नहीं बताया गया है तो फिर कोई गर्दन पर चाकू भी रख दे तो भी वे भारत माता की जय नहीं बोलेंगे। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -