गुरूवार को थम जाएगा छठे चरण का मतदान, दिग्गजों का चुनावी भाग्य दांव पर

गुरूवार को थम जाएगा छठे चरण का मतदान, दिग्गजों का चुनावी भाग्य दांव पर
Share:

लखनऊ। उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव में कई स्टार प्रचारक और नेता अपने अपने राजनीतिक दलों के लिए चुनावी प्रचार प्रसार कर रहे हैं। यह चुनाव प्रचार गुरूवार को थम जाएगा। दरअसल अब उत्तरप्रदेश में 6 ठे चरण का मतदान होना है। ऐसे में कई दिग्गज चुनावी सभाओं में विरोधियों पर शब्दबाण चला रहे हैं। इस चरण के लिए जो पचार किया जा रहा है वह आजमगढ़ और पूर्वांचल की सीटों के लिए किया जा रहा है। 6 ठे चरण में पार्टियां 40 जिलों के लिए चुनावी अभियान में हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि 6 ठे चरण में गोरखपुर, मऊ, बलिया जैसे क्षेत्रों में मतदान होगा।

जहां गोरखपुर में भाजपा सांसद योगी आदित्यनाथ का अच्छा प्रभाव है वहीं मऊ में कौमी एकता दल के और बसपा की ओर से टिकट लड़ रहे मुख्तार अंसारी मैदान में हैं गौरतलब है कि कृष्णानंद राय हत्याकांड के मामले में अंसारी की पैरोल को रद्द किया जा चुका है ऐसे में उनके चुनावी अभियान पर प्रभाव पड़ सकता है। बहरहाल जिले की 49 सीटों पर 4 मार्च को मतदान होना है। इस चरण में 77 लाख 84 हजार महिलाओं सहित करोड़ 72 लाख मतदाता मतदान करेंगे।

चुनाव में 635 प्रत्याशी खड़े हैं गौरतलब है कि केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र का संसदीय क्षेत्र देवरिया में भी इसी चरण के तहत मतदान होगा। मतदान के लिए 7 हजार 926 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। इस चरण में बसपा से भाजपा में शामिल हुए स्वामी प्रसाद मौय, भारतीय जनता पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही, पूर्व मुख्यमंत्री रामनरेश यादव के पुत्र श्याम बहादुर यादव, समाजवादी पार्टी से बहुजन समाज पार्टी में आए मंत्री रहे अम्बिका चैधरी, नारद राय आदि के भाग्य का फैसला होगा। मतदान का 7 वां चरण 8 मार्च को है जिसके बाद परिणाम मार्च को आऐंगे।

मोदी ने पकड़ी UP वेबसाइट की गलती, कहा- काम नही, कारनामे बोल रहे है

झूठ बोलने में PHD हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

लालू ने नोटबंदी की तुलना 'नसबंदी' से कर दी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -