UP में  अमीर और आपराधिक छवि के 302 उम्मीदवार हैं मैदान में
UP में अमीर और आपराधिक छवि के 302 उम्मीदवार हैं मैदान में
Share:

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश में पहले चरण का जो चुनाव 11 फरवरी को होना है उसमें 6 दिन ही शेष हैं. ऐसे में यूपी में चुनावी गहमा गहमी बनी हुई है. सारी पार्टियों के प्रचारक यूपी में मौजूद हैं.

बता दें कि जिन 73 सीटों पर 11 फरवरी को चुनाव हो रहे हैं, वहां के लिए 302 उम्मीदवार चुनावी मैदान में है. उनके बारे में असोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स यानी एडीआर की जो रिपोर्ट सामने आई है, वह चौंकाने वाली है. रिपोर्ट के अनुसार पहले चरण में 302 उम्मीदवार ऐसे हैं जो करोड़पति हैं. इसमें सबसे ज्यादा 66 करोड़पति उम्मीदवार बीएसपी के हैं, जबकि 61 करोड़पति उम्मीदवारों के साथ बीजेपी नंबर दो पर है, वहीं समाजवादी पार्टी के 40 करोड़पति उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं, जबकि कांग्रेस के 18 उम्मीदवार करोड़पति हैं.

इसके अलावा सबसे चिंताजनक बात यह है कि 143 ऐसे उम्मीदवार भी हैं जिनके खिलाफ गंभीर आपराधिक मामले चल रहे हैं, यानि जिनके खिलाफ हत्या, हत्या की कोशिश, अपहरण और महिलाओं के खिलाफ अपराध जैसे मामले दर्ज हैं. इनमें बीजेपी के 73 में से 29, बीएसपी के 73 में से 28, एसपी के 51 में से 15 और कांग्रेस के 24 में से 6 उम्मीदवार शामिल हैं. इन्ही उम्मीदवारों में से मतदाता अपना प्रतिनिधि चुनेंगे.

यूपी में रैलियों की रेलमपेल ,मोदी अलीगढ़ में तो राहुल-अखिलेश की कानपुर में सभा

अखिलेश का पीएम मोदी पर वार, A और M से बचाना है देश को

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -