CM योगी के सामने आज प्रेजेंटेशन देंगे UP के बड़े अफसर, हो सकता है किसानों का क़र्ज़ माफ़
CM योगी के सामने आज प्रेजेंटेशन देंगे UP के बड़े अफसर, हो सकता है किसानों का क़र्ज़ माफ़
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के लिए आज और कल का दिन इसलिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि आज से यूपी के सभी बड़े अधिकारी सीएम योगी आदित्यनाथ के समक्ष अपने-अपने विभागों का प्रेजेंटेशन देंगे और कल यूपी सरकार की पहली कैबिनेट बैठक होगी , जिसमें किसानों की कर्ज़ माफी सहित कई बड़े निर्णय लिए जाने की संभावना है.

उल्लेखनीय है कि आज से सीएम योगी की अपने राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों की क्लास लेंगे. इस क्लास में यूपी के बड़े अधिकारी 20 अप्रैल तक प्रमुख सचिव एवं सीएम योगी को अपने विभागों का प्रेजेंटेशन देंगे. आज बेसिक, माध्यमिक और उच्च शिक्षा विभागों का लेखा जोखा पेश होगा. परीक्षाओं में नकल रोकने पर भी कोई फॉर्मूला बनने की उम्मीद है.बता दें कि अगले सत्रह दिनों तक रोज़ाना अलग-अलग विभागों के बड़े अधिकारी सीएम योगी की कक्षा में आएंगे. उनके साथ अपने विभाग का रोडमैप भी होगा जिसमें वो यह बताएंगे कि आगामी दिनों में वे ऐसा क्या करेंगे जिससे जनता को लाभ मिल सके.

जबकि कल का दिन भी बहुत महत्वपूर्ण है , क्योंकि सरकार बनने के 17वें दिन कैबिनेट की पहली बैठक होगी.आमतौर पर सरकार बनते ही कैबिनेट की बैठक हो जाती है. पहली कैबिनेट बैठक इसलिए भी अहम है क्योंकि बीजेपी के संकल्प पत्र के अनुसार सीएम योगी इसमें लघु और सीमांत किसानों की कर्जमाफी के फैसले पर निर्णय ले सकते हैं. यांत्रिक कत्लखाने बंद करने का फैसला भी इसी बैठक में लिया जा सकता है.इसके अलावा भाग्यलक्ष्मी योजना और दलित उत्पीड़न के मामलों के लिए विशेष अदालतों की स्थापना का निर्णय लिया जाना भी संभव है.

यह भी देखें

एंटी रोमियो स्क्वाॅड का नाम एंटी कृष्ण स्क्वाॅड क्यों नहीं

मुख्यमंत्री बनने के बाद आज पहली बार एक मंच पर नजर आएंगे मोदी और योगी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -