यूपी बोर्ड कक्षा 12वीं की परीक्षा का जुलाई में हो सकता है आयोजन

Jun 02 2021 02:54 PM
यूपी बोर्ड कक्षा 12वीं की परीक्षा का जुलाई में हो सकता है आयोजन

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने मीडिया को संबोधित करते हुए यूपी बोर्ड कक्षा 12 की परीक्षा 2021 के बारे में बात की है। उन्होंने कहा कि यह जुलाई के दूसरे सप्ताह में आयोजित किया जा सकता है यदि तब तक कोविड-19 की स्थिति सामान्य हो जाती है। शर्मा उत्तर प्रदेश में शिक्षा विभाग रखते हैं, उन्होंने कहा कि ऑफ़लाइन यूपी बोर्ड कक्षा 12 की परीक्षा आयोजित करने पर निर्णय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ राज्य में कोविड-19 स्थिति की समीक्षा करने के बाद लिया जाएगा।

 भाजपा नेता ने कोविड-19 महामारी के कारण इस साल सीबीएसई कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा रद्द करने के केंद्र के फैसले का भी स्वागत किया। दिनेश शर्मा ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि सीबीएसई कक्षा 12 की परीक्षा रद्द करना छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों के हित में है। बच्चों के स्वास्थ्य और सुरक्षा की चिंता को देखते हुए परीक्षा आयोजित करने के बाद वैकल्पिक रास्ता अपनाना बेहतर है। शर्मा ने ये टिप्पणी केंद्र द्वारा 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने के अपने फैसले की घोषणा के तुरंत बाद की। 

सीबीएसई के बाद, अन्य केंद्रीय बोर्ड, सीआईएससीई ने भी इस साल कोविड-19 स्थिति के कारण कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला किया। इस बीच, कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने केंद्र सरकार के इस कदम का स्वागत किया और कहा कि छात्रों और शिक्षकों की सुरक्षा के लिए इसकी आवश्यकता है। प्रधान मंत्री मोदी ने भी कहा कि सीबीएसई कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा रद्द करने का निर्णय छात्रों के हित में लिया गया है और छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों के बीच चिंता को समाप्त किया जाना चाहिए।

'मैगी' को लेकर फिर आई बुरी खबर, Nestle ने खुद माना- ये सेहत के लिए अच्छी नहीं

कच्चे तेल की कीमत में तीन महीने में आया सबसे अधिक उछाल

भारत का पीएमआई 50.8 पर, विनिर्माण क्षेत्र की गतिविधि में मई में आई गिरावट