कच्चे तेल की कीमत में तीन महीने में आया सबसे अधिक उछाल
कच्चे तेल की कीमत में तीन महीने में आया सबसे अधिक उछाल
Share:

अमेरिका में गर्मियों के ड्राइविंग सीजन के दौरान ईंधन की बढ़ती मांग की उम्मीदों पर कच्चे तेल की कीमतों में ब्रेंट 71 अमरीकी डालर तक पहुंच गया और मार्च के बाद से अपने उच्चतम स्तर पर कारोबार कर रहा था। चीनी डेटा से भी कीमतों में तेजी आई थी, जिसमें दिखाया गया था कि देश की फैक्ट्री गतिविधि इस साल मई में सबसे तेज गति से बढ़ी है। अगस्त के लिए ब्रेंट क्रूड वायदा 1.48 अमेरिकी डॉलर या 2.1 प्रतिशत बढ़कर 70.80 डॉलर प्रति बैरल हो गया। 

जुलाई के लिए यूएस वेस्ट टेक्सास इंटरमीडिएट (WTI) क्रूड 68.19 अमेरिकी डॉलर पर था। यह शुक्रवार के बंद से USD1.87 या 2.8 प्रतिशत ऊपर था, जिसमें अमेरिकी सार्वजनिक अवकाश के कारण सोमवार के लिए कोई निपटान मूल्य नहीं था। बुधवार को आरबीआई की नीति बैठक के रूप में बाजार दबाव में आज से शुरू हो रहा है। 

बेंचमार्क सूचकांकों ने दिन में मामूली गिरावट दर्ज की क्योंकि निवेशकों ने उच्च स्तर पर मुनाफावसूली की। एशियाई बाजार थोड़ा नकारात्मक रुख के साथ सपाट कारोबार कर रहे थे। सेंसेक्स 51,650 के करीब संघर्ष करता है। निफ्टी 50 टेस्ट 15,510 के ऊपर आईटी शेयरों का प्रदर्शन कमजोर रहा। धातु शेयरों में जोरदार तेजी निफ्टी को 15400 के आसपास सपोर्ट मिल रहा है।

मात्र 13 वर्ष की आयु में इस एक्टर पर था सोनक्षी का क्रश, अर्जुन कपूर से लेकर शाहिद तक जुड़ चूका है नाम

पोषण और स्वास्थ्य रणनीति को अद्यतन करने के लिए काम कर रही है नेस्ले

सीएम ममता को 600 शिक्षाविदों का पत्र- 'हिंसा और लूटपाट कर रहे TMC के लोग, बंद करें बदले की राजनीति'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -