इंद्रदेव को प्रसन्न करने के लिए 7 साल की बच्ची ने उठाया ये कदम
इंद्रदेव को प्रसन्न करने के लिए 7 साल की बच्ची ने उठाया ये कदम
Share:

तपती गर्मी के बाद सभी बारिश की कामना करते हैं और भगवान को प्रसन्न करने के लिए तरी तरह के उपाय भी करते हैं. गाँव वाले इलाकों में आज भी कोई न कोइ रीत चली ही आ रही है जिससे इंद्र देव को प्रसन्न किया जाता है और बारिश के लिए कामना की जाती है. आज हम ऐसी ही एक खबर बताने जा रहे हैं जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है. आइये जानते हैं उस खबर के बारे में.

दरअसल, उत्तर प्रदेश में बारिश के लिए तपस्या की जा रही है ताकि बारिश हो जाये तो गर्मी से कुछ राहत मिले. आपको बता दें, बारिश के लिए कोई और नहीं बल्कि एक 7 साल की बच्ची तप कर रही है वो भी काफी गर्मी, चिलचिलाती धुप और गर्म हवाओं के बीच बैठ कर. ये बात उत्तर प्रदेश के गाँव रूहेरी की है, जहाँ पर गिरिराज कुशवाह की सात वर्षीय बेटी कृष्णा तप कर रही है और इसे देखने के लिए लोग आ रहे हैं. इसी को देखते हुए आस पास जमा हुए लोग भी इंद्र देव को प्रसन्न करने के लिए भजन कीर्तन करने लगे. 

इस पर गाँव वालों ने कृष्णा को मनाने की काफी कोशिश की लेकिन वो नहीं मानी और अपनी जिद पर बैठी रही. उसी को देखते हुए गाँव वाले भी कीर्तन करने बैठ गए. वहां मौजूद लोगों ने धन और अन्न भी जुटाना शुरू कर दिया ताकि बारिश हो और उसके बाद उस अन्न और धन को भंडारे में लगा दिया जाए. खबर के अनुसार, इस पर एसडीएम अंजुम बी से बात की गई तो उन्होंने बताया उनकी जानकारी में ये मामला नहीं आया है, अगर आएगा तो वो उस बच्ची को तप से उठाएंगे और समझायेंगे.

भारत नहीं है महिलाओं के लिए खतरनाक देश, यही कहते हैं आंकड़े

इन गेम्स को खूब डाउनलोड कर रही भारतीय महिलाएं

दुनिया की इस अनोखी शादी में अनजान लोग भी हुए शामिल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -