भारत नहीं है महिलाओं के लिए खतरनाक देश, यही कहते हैं आंकड़े
भारत नहीं है महिलाओं के लिए खतरनाक देश, यही कहते हैं आंकड़े
Share:

कुछ जगह ऐसी होती हैं जहाँ पर महिलाओं का जाना थोड़ा खतरनाक साबित हो जाता है. या ये कहें वो जगह महिलाओं के लिए सेफ नहीं होती जिसके चलते उन्हें उस जगह पर नहीं जाना चाहिए जहाँ उन्हें खतरा हो. दुनिया में ऐसी बहुत से जगह हैं जहाँ पर महिलाओं को खतरा रहता है. ये हम नहीं, बल्कि एक सर्वे कह रहा है. मंगलवार को हुए एक सर्वे ने ऐसा ही कुछ बताया है जिसे जानकर सभी हैरान रह गए हैं. 

Image Source : liveMint

दरअसल, एक इंटरनेशनल सर्वे हुआ है जिसने सभी के होश उड़ा दिए हैं. थॉमसन रॉयटर्स फाउंडेशन ने ये सर्वे किया है. कुछ देशों को महिलाओं के लिए खरनाक बताया गया है. ये बात जानकर आपको और भी हैरानी होगी कि भारत इसमें सबसे टॉप पर बताया गया है. जी हाँ, यौन अपराध, जबरदस्ती और ऐसे ही कई मामलों में भारत सबसे आगे कहा गया है.

Image Source liveMint

वहीं इसके दूसरे आंकड़े कुछ और ही कहते हैं जिनमे ये पता  चलता है भारत महिलाओं के लिए खतरनाक देश नहीं है. लेकिन जानकारों की राय में ये भारत के बाद अफगानिस्तान को दूसरे नंबर पर रखा गया है.

Image Source liveMint

वहीं अख़बार Mint के अनुसार, डाटा का दूसरा चार्ट ये बताता है कि भारत खतरनाक देशों में नहीं है. आप भी देख सकते हैं इन चार्ट के अनुसार जिसमें ये साफ़ बताया गया है कि भारत महिलाओं की सुरक्षा के लिए खतरनाक देश नहीं है बल्कि ऐसे कई देश हैं जो भारत से भी आगे हैं. 

इन गेम्स को खूब डाउनलोड कर रही भारतीय महिलाएं

दुनिया की इस अनोखी शादी में अनजान लोग भी हुए शामिल

इस लट्टू ने किया ऐसा कमाल, देखते रह जायेंगे आप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -