इन गेम्स को खूब डाउनलोड कर रही भारतीय महिलाएं
इन गेम्स को खूब डाउनलोड कर रही भारतीय महिलाएं
Share:

अक्सर लोग फ्री होने पर अपने फ़ोन में व्यस्त रहना पसंद करते हैं. फ़ोन में या तो किसी से चैट करते हैं या फिर अपने गेम में ही लगे रहते हैं जिससे उन्हें आस पास की भी कोई सुध नहीं होती. यही दो कारण है जिसके कारण युवा अपने मोबाइल फ़ोन से दूर नहीं रहते और उसी में अपनी दुनिया भी बना लेते हैं. बात करें गेम की तो हर किसी के फ़ोन में कोई ना कोई गेम होता ही है जिससे वो अपना समय निकाल लेते हैं. इसी पर जब रिसर्च की गई तो कुछ ऐसे गेम सामने आये हैं जिन्हें महिलाएं सबसे ज्यादा खेलना पसंद करती  हैं. आइये बता देते हैं कौन से हैं वो गेम.

दरअसल, हाल ही में ‘2018 ग्लोबल गेमिंग रिसर्च’ की गई जिसमें यही बात सामने आई है कि सबसे ज्यादा लोग कौनसे गेम को खेलना पसंद करते हैं. इस रिसर्च में ये बताया गया कि पिछले तीन महीने में यूज़र्स ने सबसे ज्यादा एक्शन गेम डाउनलोड किये हैं. जी हाँ, सभी गेम में से एक्शन गेम को 65 फीसदी दिया गया. इन गेम्स में फाइटिंग, प्लेटफॉर्म और शूटर गेम जैसे खेल शामिल हैं. इन्हें खेलने में युवाओं में काफी आनंद आता है.

इसके बाद बात करें महिलाओं की तो सबसे ज्यादा पजल गेम पसंद आते हैं, इस रिसर्च में पता चला कि 60 फीसदी गेम पजल पर आधारित हैं, जिन्हें महिलाओं ने डाउनलोड किया है. ये सर्वे 25 हजार एक्टिव यूज़र्स पर किया गया जो सबसे ज्यादा गेम खेलते हैं जिसमें यही नतीजा सामने आया. वहीं गूगल प्ले से भी ये पता चला है कि 73 फीसदी हिस्सेदारी के साथ गेम डाउनलोड करते हैं और उन्हें खेलते हैं, यही उनकी पहली पसंद है.

बता दें, 44 फीसदी भारतीय गेमर को इंटरनेट की स्लो स्पीड बेकार लगती है, 30 फीसदी भारतीय गेमर ने इंटरनेट डाटा कैप्स को गेम में आने वाली बाधा बतायाा है. बाकी के लिए गेम की भाषा ही दुविधा बन रही है.

दुनिया की इस अनोखी शादी में अनजान लोग भी हुए शामिल

एक पकवान ने दो दुश्मनों को बनाया दोस्त

इस लट्टू ने किया ऐसा कमाल, देखते रह जायेंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -