'जब तक मथुरा में भगवान श्री कृष्ण के भव्य मंदिर का निर्माण नहीं हो जाता, तब तक...', राजस्थान के शिक्षा मंत्री ने लिया संकल्प

'जब तक मथुरा में भगवान श्री कृष्ण के भव्य मंदिर का निर्माण नहीं हो जाता, तब तक...', राजस्थान के शिक्षा मंत्री ने लिया संकल्प
Share:

जयपुर: सोमवार को राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कहा कि जब तक प्रभु श्री कृष्ण की जन्मभूमि पर भव्य मंदिर का निर्माण नहीं हो जाता, तब तक वह दिन में सिर्फ एक बार भोजन करेंगे. दिलावर ने कोटा में अपने निर्वाचन क्षेत्र रामगंज मंडी में एक सम्मान कार्यक्रम में यह बात कही. अपने संबोधन में मंत्री दिलावर ने याद किया कि कैसे उन्होंने डॉ किरोरीलाल मीना, जो अब प्रदेश के कैबिनेट मंत्री हैं तथा सैकड़ों कार सेवकों के साथ मिलकर 1992 में अवैध हिरासत एवं अपने सहयोगियों के खिलाफ हत्या के मनगढ़ंत आरोपों के खिलाफ अयोध्या में प्रदर्शन किया था. 

6 बार MLA एवं तीन बार मंत्री रहे दिलावर ने फरवरी 1990 में भी कसम खाई थी कि जब तक अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण नहीं हो जाता, तब तक वह माला नहीं पहनेंगे. सोमवार को अयोध्या में राम मंदिर में प्रतिष्ठा कार्यक्रम समाप्त होने के पश्चात् उनके समर्थकों ने उन्हें 34 किलो की एक माला एवं 108 फीट लंबी एक और माला चढ़ाई. हालांकि, दिलावर ने यह बोलते हुए माला पहनने से मना कर दिया कि वह इसे तब पहनेंगे जब वह 31 जनवरी को अयोध्या में मंदिर का दौरा करेंगे. 

बता दें कि फरवरी 1990 में, दिलवर ने यह भी कसम खाई थी कि जब तक जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 समाप्त नहीं हो जाता, तब तक वह बिस्तर पर नहीं सोएंगे. ऐसा बोला जाता है कि वह तब से चटाई पर सोते थे. जब 2019 में विवादास्पद अनुच्छेद रद्द कर दिया गया, तब जाकर वह बिस्तर पर सोने लगे. 

'300 सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़े कांग्रेस, बाकि..', ममता बनर्जी ने साथी पार्टी को दिखाया आइना !

अमेरिका में कट्टरपंथियों के निशाने पर हिन्दू मंदिर, दो हफ्तों में 5 मंदिरों पर हुआ हमला

इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मुकाबले में नहीं खेलेंगे विराट कोहली, बताया ये कारण !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -