14वें जिफ में अनसीन मेघालय को मिला सर्वश्रेष्ठ लघु वृत्तचित्र का पुरस्कार
14वें जिफ में अनसीन मेघालय को मिला सर्वश्रेष्ठ लघु वृत्तचित्र का पुरस्कार
Share:

 

14वें जयपुर अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में, "अनसीन मेघालय" नामक एक लघु फिल्म ने राज्य के लाइव रूट ब्रिज (JIFF) की सुंदरता को प्रदर्शित करते हुए सर्वश्रेष्ठ लघु वृत्तचित्र फिल्म का पुरस्कार जीता।

कैनन इंडिया ने अनसीन मेघालय - जर्नी इन द अनएक्सप्लोर्ड लिविंग रूट ब्रिज का निर्माण किया, जिसका निर्देशन प्रसिद्ध फिल्म निर्माता सपन नरूला ने किया था। लाइव रूट ब्रिज उत्तर पूर्व भारत के खासी जंगलों के लिए एक ऐतिहासिक प्राकृतिक विरासत का हिस्सा हैं, जैसा कि इस लघु फिल्म में देखा गया है।

लघु वीडियो में प्रकृति और 24 वर्षीय खासी युवा मॉर्निंगस्टार खोंगथाव के बीच घनिष्ठ संबंध को दर्शाया गया है, जो राज्य की प्राकृतिक विरासत की सुरक्षा और संरक्षण के लिए काम कर रहा है। ये पुल कभी आदिवासी समुदायों की जीवनदायिनी थे, लेकिन आधुनिकीकरण, जलवायु परिवर्तन और उपेक्षा ने इन्हें संकट में डाल दिया है।

हालांकि, खोंगथॉ को लघु फिल्म में रूट ब्रिज की रक्षा और प्रचार करने के उपाय करते हुए देखा गया है। पुलों को उनके पूर्वजों के पवित्र अवशेष कहा जाता है। इस एकांत जंगल में, पुलों का निर्माण स्वदेशी तकनीकों का उपयोग करके किया गया था जो पीढ़ियों से चली आ रही थीं।

प्रवासी भारतीय दिवस 2022 , 9 जनवरी को आयोजित किया जाएगा

आखिर कश्मीर में आतंकियों के पास कैसे पहुंची पाकिस्तानी शाहीन पिस्तौल ?

BSF में निकली बंपर भर्तियां, यहां चेक करें पूरा विवरण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -