उन्नाव दुष्कर्म मामला: पूरी हुई पहली FIR की जांच, अदालत के समक्ष रिपोर्ट रखेगी CBI
उन्नाव दुष्कर्म मामला: पूरी हुई पहली FIR की जांच, अदालत के समक्ष रिपोर्ट रखेगी CBI
Share:

उन्नाव: उन्नाव दुष्कर्म मामले में पहली एफआईआर की जांच पूरी हो चुकी है. सूत्रों के अनुसार, सीबीआई (CBI) जल्द लखनऊ सीबीआई अदालत में अपनी रिपोर्ट दाखिल करने की तैयारी में है. सीबीआई यह कदम दो दिन पहले एम्स में भर्ती दुष्कर्म पीड़िता का बयान रिकॉर्ड करने के बाद उठा रही है. सूत्रों के अनुसार, मामला पीड़िता को कानपुर के एक घर मे रखकर सामूहिक दुष्कर्म के मामले में हुई एफआईआर का है, जिसमे पीड़िता ने इल्जाम लगाया था कि उसे एक घर मे रखकर भी उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया गया था.

सामूहिक दुष्कर्म के तीन आरोपियों शुभम सिंह, नरेश तिवारी और बृजेश यादव के खिलाफ CBI ने जांच पूरी कर ली है और इसकी रिपोर्ट भी तैयार कर ली है. ये मामला उन्नाव दुष्कर्म मामले में दर्ज सबसे पहली एफआईआर में नामजद आरोपियों से संबधित है. यह FIR पीड़िता की मां ने 20 जून 2017 को दर्ज कराई थी. इन तीनों को पहले गिरफ्तार किया गया था, किन्तु कुछ समय में यह तीनों जमानत पर बाहर आ गए थे. 

इससे पहले सीबीआई ने मामले के मुख्य आरोपी MLA कुलदीप सिंह सेंगर और उसकी महिला साथी शशि के खिलाफ आईपीसी की धारा 120 बी, 363, 366, 376 व 506 के तहत आरोपपत्र दायर कर चुकी है. सीबीआई ने दूसरा आरोपपत्र पांच आरोपियों (अतुल, विनीत, बउवा, सोनू शशि उर्फ सुमन) के खिलाफ आईपीसी की धारा 34, 147, 148, 149, 323, 504, 506 व 302 के तहत दायर किया था. 

जदयू नेता ने ही नितीश कुमार के खिलाफ खोला मोर्चा, लगाया गंभीर आरोप

सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस का बड़ा राजनीतिक प्लान, इस मुद्दे को देगी हवा

हरियाणा प्रदेश नेता 'विकास चौधरी' की हत्या में आया नया मोड़, ये है रिपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -