यूपी: अनलॉक प्रक्रिया शुरू होने के 26 दिनों पश्चात्, आठ गुना बढ़ी कोरोना संक्रमितों की संख्या
यूपी: अनलॉक प्रक्रिया शुरू होने के 26 दिनों पश्चात्, आठ गुना बढ़ी कोरोना संक्रमितों की संख्या
Share:

लखनऊ: कोरोना के कारण जारी किये लॉकडाउन से राहत पाने के लिए अनलॉक की प्रक्रिया आरम्भ की गई थी. किन्तु अनलॉक के पश्चात् उत्तर प्रदेश में COVID-19 पॉजिटिव मरीजों की संख्या आठ गुना से ज्यादा बढ़ गई है. एक जून को जब लॉकडाउन हटाया गया और अनलॉक लागू हुआ, तब राज्य में 8361 संक्रमित थे. अब यह संक्रमितों की संख्या 67 हजार के पार पहुंच गई है.

वही जुलाई महीने में सामने आने वाले संक्रमित लोगों की संख्या का आंकलन करें, तो यह जून महीने तक मिले मरीजों से दो गुनी है. यानि की चार महीने में जितने संक्रमित सामने आए थे, उससे दोगुने से ज्यादा 26 जुलाई तक मिल चुके हैं. बता दे की अनलॉक वन एक जून से आरम्भ हुआ था. उस वक़्त राज्य में COVID-19 संक्रमण को फैले करीब तीन महीने हो चुके थे, और पॉजिटिव मरीज 8361 थे. इसके करीब 20 दिन पश्चात् मरीजों की संख्या दोगुनी होकर 16,602 हो गई थी. 

केवल पांच दिन पश्चात् यानी 25 जून को कुल संक्रमितों की संख्या का आंकड़ा 20 हजार को पार कर गया था. वहीं 26 जुलाई को यह कोविड पॉजिटिव संक्रमितों की संख्या 67 हजार पार कई गई है, यानि की दो गुना से ज्यादा. सिर्फ यही नहीं जुलाई महीने के पिछले आठ दिन में COVID-19 मरीजों की संख्या में सबसे ज्यादा इजाफा हुआ है. 19 जुलाई को 2250 संक्रमित मरीज सामने आए थे. यह पहला अवसर था जब एक दिन में मरीजों का आंकड़ा दो हजार को पार कर गया था. 

बिहार में गैस एजेंसी में हुई लूटपाट

निर्वाणी अखाड़े ने PMO को भेजा लीगल नोटिस, राम मंदिर ट्रस्ट से जुड़ा है मामला

उत्तर प्रदेश: नमो अपहरण कांड की आरोपी छवि का इतिहास खोजने उन्नाव पहुंची पुलिस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -