जागेश्वर धाम में शुरू हुई ऑनलाइन पूजा
जागेश्वर धाम में शुरू हुई ऑनलाइन पूजा
Share:

अनलॉक-1 में पर्यटकों को जिम कॉर्बेट टाइगर रिजर्व में सफारी का मौका रविवार से मिलेेगा। एनटीसीए के बाद अब वन विभाग ने इसकी अनुमति दे दी है। एनटीसीए की ओर से जारी गाइडलाइन में साफ कहा गया था कि पार्क भ्रमण केवल पचास प्रतिशत सीटिंग क्षमता के साथ होगा और पार्क में प्रवेश करने से पहले थर्मल स्क्रीनिंग होगी। वाहनों के टायरों को भी संक्रमण मुक्त किया जाएगा।इसके साथ ही हर वाहन में सैनिटाइजर होगा और ड्राइवर, गाइड सहित पर्यटकों को फेस मास्क, फेस शील्ड, दस्ताने आदि का इस्तेमाल करना होगा। 

कोविड-19 के संक्रमण के कारण करीब तीन माह पहले यह पार्क पर्यटकों के लिए बंद कर दिया गया था। वाल्ड लाइफ वार्डन राजीव भरतरी ने इसकी पुष्टि की है। सूत्रों के मुताबिक वन्यजीव प्रतिपालक की ओर से पार्क प्रशासन से कहा गया है कि वह एनटीसी की गाइडलाइन और फिलहाल पार्क के तीन गेट खोले। ढिकाला और बिजरानी जोन मानसून की वजह से 15 जून से बंद होते हैं, लिहाजा इन गेटों को नहीं खोला जाएगा।राजाजी पार्क प्रदेश का दूसरा टाइगर रिजर्व है। अभी इसे पर्यटकों के लिए खोलने का फैसला नहीं किया गया है। 

ऐसा बताया जा रहा कि राजाजी को मानसून को देखते हुए 15 जून को बंद किया जाना है। लिहाजा इस पार्क को न खोलने का फैसला किया गया है। प्रमुख वन संरक्षक जयराज के मुताबिक राजाजी को लेकर अभी विचार किया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर, कोविड को देखते हुए इस बार पर्यटकों को टाइगर रिजर्व में रात्रि विश्राम की अनुमति भी नहीं मिलेगी। यह भी स्पष्ट कर दिया गया है कि कोविड लोड वाले शहरों से पार्क प्रशासन बुकिंग नहीं लेगा।

जून महीने में मारुति की इस किफायती कार को भारी डिस्काउंट में खरीदने का मौका

EPF : इस तरीके से आसानी से सुधार सकते है अकाउंट की गल​तीयां

मजदूरों को सीएम योगी ने दी बड़ी राहत, 10 लाख से ज्यादा खातों में डाले एक-एक हजार रुपए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -