यूनिवर्सिटी में स्थित रोहित वेमुला मेमोरियल को ध्वस्त करने की तैयारी
यूनिवर्सिटी में स्थित रोहित वेमुला मेमोरियल को ध्वस्त करने की तैयारी
Share:

हैदराबाद: हैदराबाद यूनिवर्सिटी ने छात्रों के साथ और अधिक कड़ाई से पेश आने का फैसला किया है। यूनिवर्सिटी के अधिकारियों ने कैंपस के भीतर बने रोहित वेमुला मेमोरियल को ढहाने का फैसला किया है। जनवरी में यूनिवर्सिट्री के शोधार्थी छात्र रोहित वेमुला ने कॉलेज द्वारा सस्पेंड किए जाने के बाद आत्म हत्या कर ली थी, उसी के बाद यह मेमोरियल बनाया गया था।

इसके बनने के बाद से कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई नेता यहां जा चुके है। रोहित की आत्म हत्या को केंद्र व यूनिवर्सिटी द्वारा की गई हत्या करार दिया गया था। इसके बाद दिल्ली से लेकर हैदराबाद तक छात्रों ने रोहित के समर्थन में प्रदर्शन किया था। घटना के बाद से यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर पी अप्पा राव को दो माह की छुट्टी पर भेज दिया गया था।

इसके बाद जब हाल ही में वो वापस आए, तो छात्रों ने उनके दफ्तर में तोड़-फोड़ की व उन्हें 6 घंटे तक बंधक बनाए रखा। अप्पा राव की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि यूनिवर्सिटी के शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में स्थित इस अनाधिकृत निर्माण को तोड़ जाएगा। इस खबर से छात्र एक बार फिर से भड़क गए है।

आंबेडकर स्टूडेंट्स एसोसिएशन के नेता प्रभाकर के मुताबिक, यदि विवि ऐसा करेगा तो हमें भी गंभीरता से कुछ सोचना पड़ेगा। हैदराबाद यूनिवर्सिटी के 95% छात्र वेमुला से भावनात्मक रूप से जुड़े हैं। जहां वे बैठा करते थे, वहां बैठकर छात्र 13 दिन से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। -

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -