अमेरिका में कोरोना का कहर, लगातार बढ़ रहे नए केस
अमेरिका में कोरोना का कहर, लगातार बढ़ रहे नए केस
Share:

संयुक्त राज्य अमेरिका ने घातक कोविड- 19 के संक्रमणों का आंकड़ा 12 मिलियन को पार कर लिया। डब्लूएचओ ने शुक्रवार को कहा है कि पिछले चार महीनों में संयुक्त रूप से निदान किए गए लोगों की तुलना में पिछले चार हफ्तों में दुनिया भर में लोगों की संख्या का पता चला है। सीडीसी का कहना है कि पिछले एक सप्ताह में एक लाख अमेरिकियों को कोविड 19 संकुचन का पता चला है।

जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के अनुसार, दुनिया भर में 58 मिलियन लोगों में से इस बीमारी की पहचान 12,088.405 अमेरिका से होती है। जबकि 1.379 मिलियन मौतें दर्ज की गई हैं, अमेरिका में यह आंकड़ा 255,850 है। सीडीसी ने अमेरिकियों को यात्रा को छोड़ने के लिए चेतावनी दी है, क्योंकि धन्यवाद छुट्टी पास में है। सीडीसी का कहना है कि जैसे-जैसे मामले पूरे अमेरिका में तेजी से बढ़ रहे हैं, थैंक्सगिविंग को मनाने का सबसे सुरक्षित तरीका है कि आप जिन लोगों के साथ रहते हैं, उनके साथ घर पर जश्न मनाएं।

अन्य स्थानों से परिवार और दोस्तों के साथ इकट्ठा होने पर चेतावनी कोविड-19 या फ़्लू होने या फैलने की संभावना को बढ़ा सकती है। एक स्वास्थ्य संगठन ने कुछ प्रश्नों को तैयार किया है, जो यात्रा करने की इच्छा रखने वाले व्यक्ति को आत्म-मूल्यांकन करना है, यदि प्रश्न के उत्तर के लिए 'हां' है तो वह यात्रा योजनाओं पर पुनर्विचार कर सकता है। स्वास्थ्य विभाग ने सभी कोविड- 19 प्रबंधन प्रोटोकॉल का पालन करते हुए लोगों को धन्यवाद का जश्न मनाने का निर्देश दिया है।

स्पुतनिक वी की कीमत मॉडर्ना और फाइजर टीकों से भी होगी कम

भारतीय अमेरिकी माला अडिगा होंगी प्रथम महिला के नवनियुक्त नीति निदेशक

ब्रिटेन में 2 दिसंबर तक समाप्त हो सकता है लॉकडाउन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -