भारतीय अमेरिकी  माला अडिगा होंगी प्रथम महिला के नवनियुक्त नीति निदेशक
भारतीय अमेरिकी माला अडिगा होंगी प्रथम महिला के नवनियुक्त नीति निदेशक
Share:

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव हाल ही में संपन्न हुए हैं। इसके साथ ही अमेरिका की राजनीति में भारतीयों का दबदबा लगातार बढ़ता जा रहा है। अब अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भारतीय-अमेरिकी माला अडिगा को अपनी पत्नी जिल बाइडेन का नीति निदेशक नियुक्त किया है। अमेरिका की अगली प्रथम महिला बनने जा रही जिल का ध्यान मुख्य रूप से शिक्षा पर केंद्रित है। इसलिए शिक्षा संबंधी नीति के संबंध में अनुभवी माला अडिगा को इस पद के लिए चुना गया है। अडिगा बाइडेन की 2020 प्रचार मुहिम की वरिष्ठ नीति सलाहकार और जिल की वरिष्ठ सलाहकार थीं। माला अडिगा पहले उच्च शिक्षा और सैन्य परिवारों की निदेशक के तौर पर बाइडेन फाउंडेशन के लिए भी काम किया है।

माला इससे पहले पिछले ओबामा प्रशासन में ‘ब्यूरो ऑफ एजुकेशनल एंड कल्चरल अफेयर्स’ में एकेडमिक कार्यक्रमों के लिए विदेश मंत्रालय में उपसहायक सचिव थीं और उन्होंने विदेश मंत्रालय के ‘ऑफिस ऑफ ग्लोबल विमेंस इश्यूज’ में चीफ ऑफ स्टाफ और विशेष दूत की वरिष्ठ सलाहकार के तौर पर भी जिम्मेदारी निभाई है।

बता दें कि इससे पहले अमेरिका के हाल ही में खत्म हुए चुनाव में कमला हैरिस का दबदबा भी देखने को मिला था। कमला हैरिस ने हाल ही में अमेरिका के चुनाव में उपराष्ट्रपति के पद के लिए जीत हासिल की है। अमेरिका की नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति कमला हैरिस भी भारतीय मूल की हैं। वहीं बाइडेन फाउंडेशन की कार्यकारी निदेशक रहीं लुइसा टेरेल को व्हाइट हाउस के विधायी मामलों के कार्यालय का निदेशक बनाया जाएगा। ओबामा प्रशासन में जिल बाइडेन के सामाजिक सचिव रहे कार्लोस एलिजोंदो व्हाइट हाउस के सामाजिक सचिव होंगे। राजदूत कैथी रसैल को व्हाइट हाउस कार्यालय में राष्ट्रपति के कार्मिक मामलों का निदेशक बनाया जाएगा।

ग़ुलाम नबी के बयान पर कांग्रेस में घमासान, पार्टी MLA बोले- पहले इन्हे 'आज़ाद' करो

KIIFB के खिलाफ रिपोर्ट की जांच पर केरल एफएम ने ईडी पर किया प्रहार

दिल्ली में लगातार बढ़ रहे मौत के आंकड़े, सत्येंद्र जैन बोले- ये कोरोना और पराली का 'डबल अटैक'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -