संयुक्त राज्य अमेरिका में कम लागत वाली एयरलाइनों ने विलय सौदे की घोषणा की
संयुक्त राज्य अमेरिका में कम लागत वाली एयरलाइनों ने विलय सौदे की घोषणा की
Share:

 

अमेरिकन एयरलाइन स्पिरिट एयरलाइंस और फ्रंटियर ग्रुप होल्डिंग्स, फ्रंटियर एयरलाइंस की मूल कंपनी, ने विलय करने के अपने इरादे की घोषणा की है।

मीडिया सूत्रों के मुताबिक, 6.6 अरब डॉलर का सौदा अमेरिकी एयरलाइंस, डेल्टा एयरलाइंस, साउथवेस्ट एयरलाइंस और यूनाइटेड एयरलाइंस के बाद संयुक्त राज्य में पांचवीं सबसे बड़ी एयरलाइन स्थापित करेगा। सोमवार को दिए गए एक संयुक्त बयान के अनुसार, दोनों एयरलाइनों का प्रबंधन संयुक्त राज्य में सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी अल्ट्रा-लो-कॉस्ट कैरियर बनाने और आने वाले वर्षों में परिचालन का विस्तार करने की इच्छा रखता है।

वर्तमान नेटवर्क के आधार पर, मर्ज की गई एयरलाइन संयुक्त राज्य भर में उपेक्षित छोटे और मध्यम आकार के समुदायों के लिए सेवा में वृद्धि करेगी, जिसमें संयुक्त राज्य अमेरिका, लैटिन अमेरिका और कैरिबियन में 145 से अधिक गंतव्य शामिल होंगे। वर्तमान में 350 विमानों के ऑर्डर पर, नई एयरलाइन 2026 तक 10,000 प्रत्यक्ष रोजगार पैदा करने की योजना बना रही है। एक बार पूरी तरह से एकीकृत हो जाने के बाद, विलय से रन-रेट के आधार पर 500 मिलियन डॉलर की वार्षिक परिचालन सहक्रिया प्रदान करने का अनुमान है।

बयान के अनुसार, नई एयरलाइन की 2021 के परिणामों के आधार पर लगभग 5.3 बिलियन डॉलर की वार्षिक बिक्री होगी और 2021 के अंत तक लगभग 2.4 बिलियन डॉलर के संयुक्त नकद शेष के साथ एक बेहतर वित्तीय प्रोफ़ाइल होगी। फिर भी, जारी किए गए नवीनतम ऑपरेटिंग डेटा के अनुसार सोमवार, स्पिरिट एयरलाइंस और फ्रंटियर एयरलाइंस दोनों को 2020 से 2021 तक वार्षिक नुकसान हुआ, जिसमें 2021 में खर्च बढ़ा-चढ़ाकर किया गया।

प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, दोनों फर्मों के निदेशक मंडल ने विलय को स्वीकार कर लिया है, जो 2022 की दूसरी छमाही में बंद होने की उम्मीद है। विलय की गई कंपनी के निदेशक मंडल की अध्यक्षता फ्रंटियर के बोर्ड के अध्यक्ष विलियम ए। फ्रांके करेंगे। निदेशक घोषणा के अनुसार, अधिग्रहण बंद होने से पहले फ्रांके की देखरेख वाली एक समिति विलय की गई कंपनी की प्रबंधन टीम, ब्रांडिंग और मुख्यालय पर फैसला करेगी।

सोमालिया में 4.3 मिलियन लोग गंभीर सूखे से प्रभावित हैं: संयुक्त राष्ट्र

वाशिंगटन में किराने की दुकान में गोलीबारी, एक की मौत

अंडर 19 वर्ल्ड कप ख़त्म, फिर भी अपने देश नहीं लौटना चाह रहे अफगानिस्तान के खिलाड़ी, जानिए क्यों ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -