सोमालिया में 4.3 मिलियन लोग गंभीर सूखे से प्रभावित हैं: संयुक्त राष्ट्र
सोमालिया में 4.3 मिलियन लोग गंभीर सूखे से प्रभावित हैं: संयुक्त राष्ट्र
Share:

मानवतावादी मामलों के समन्वय के लिए संयुक्त राष्ट्र कार्यालय (OCHA) के अनुसार सोमालिया के कई हिस्सों को तबाह करने वाले विनाशकारी सूखे ने अनुमानित 4.3 मिलियन लोगों को प्रभावित किया है, जो एक महीने पहले 3.2 मिलियन से अधिक था ।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सूखे के बिगड़ने से 271,000 लोग पानी, भोजन और चरागाह की तलाश में अपने घरों से पलायन कर गए हैं। "अप्रैल 2022 तक अगले बारिश के मौसम का अनुमान नहीं लगाया गया है, सोमालिया को एक संभावित आपदा का सामना करना पड़ रहा है," ओसीए ने अपनी सबसे हालिया सूखे की प्रतिक्रिया में कहा, जिसे सोमालिया की राजधानी मोगादिशु, मोगादिशु में जारी किया गया था।

संयुक्त राष्ट्र केंद्रीय आपातकालीन प्रतिक्रिया कोष ने सूखे की प्रतिक्रिया के लिए $ 25 मिलियन प्रदान किए हैं, और सोमालिया मानवतावादी फंड ने $ 6 मिलियन आवंटन के साथ इस वित्तपोषण का मिलान किया है; बयान के अनुसार, एक दूसरा आवंटन कार्य में है। प्राथमिकता वाले क्षेत्रों के लिए अतिरिक्त धन, जिसमें 2022 सोमालिया मानवीय प्रतिक्रिया योजना के लिए वास्तविक और प्रारंभिक वित्त पोषण शामिल है, जीवन और आजीविका को बचाने के लिए तत्काल आवश्यक है।

OCHA ने कहा कि "गंभीर पानी की कमी और स्वच्छता और स्वच्छता सुविधाओं तक अपर्याप्त पहुंच ने बीमारी के प्रकोप के खतरे को बढ़ा दिया है." रिपोर्ट के अनुसार, 2022 की शुरुआत में सोमालिया को लगातार चौथे असफल बारिश के मौसम का सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि सूखे के बिगड़ने की आशंका है.

वाशिंगटन में किराने की दुकान में गोलीबारी, एक की मौत

अंडर 19 वर्ल्ड कप ख़त्म, फिर भी अपने देश नहीं लौटना चाह रहे अफगानिस्तान के खिलाड़ी, जानिए क्यों ?

अफगान महिला कार्यकर्ताओं का लगातार अपहरण, चिंता का विषय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -