संयुक्त राज्य अमेरिका ने जनवरी में जारी की 49 हजार नौकरियां
संयुक्त राज्य अमेरिका ने जनवरी में जारी की 49 हजार नौकरियां
Share:

वाशिंगटन: संयुक्त राज्य के नियोक्ताओं ने जनवरी में सिर्फ 49,000 रोजगार जोड़े, पिछले महीने कुछ 2,27,000 नौकरियां कम होने के बाद समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, श्रम विभाग ने शुक्रवार को जारी एक रिपोर्ट में कहा है कि बेरोजगारी की दर में जनवरी में 0.4 प्रतिशत की गिरावट आई है, जो जनवरी 2020 में अभी भी 0.4 प्रतिशत घटकर 3.5 प्रतिशत पर है। 

जनवरी में व्यावसायिक और व्यावसायिक सेवाओं में नौकरी हासिल की और सार्वजनिक और निजी दोनों तरह की शिक्षा में अवकाश और आतिथ्य, खुदरा व्यापार, स्वास्थ्य देखभाल, परिवहन और वेयरहाउसिंग में नुकसान की भरपाई की गई, रिपोर्ट में दिखाया गया है। मार्च और अप्रैल 2020 में व्यापक कोविड-19 बंद के बीच, 22 मिलियन अमेरिकियों ने अपनी नौकरी खो दी। रिपोर्ट के अनुसार स्थायी नौकरी खोने वालों की संख्या 3.5 मिलियन थी, जो जनवरी में थोड़ा बदल गई थी, लेकिन फरवरी की तुलना में 2.2 मिलियन अधिक थी।

सुधार के बावजूद कोविड-19 मामलों में वृद्धि के बीच हाल के महीनों में अमेरिकी श्रम बाजार की वसूली बंद हो गई है। नवीनतम आंकड़ों से पता चला है कि जनवरी में बेरोजगारों की संख्या घटकर 10.1 मिलियन हो गई, जो कि फरवरी 2020 में पूर्व-महामारी स्तर से लगभग 4.4 मिलियन अधिक है। वेल्स फारगो सिक्योरिटीज के वरिष्ठ अर्थशास्त्री, सारा हाउस ने कहा- "श्रम बाजार की वसूली केवल साथ ही लड़खड़ा रही है, एक विश्लेषण में लिखा है, यह देखते हुए कि जनवरी में नौकरी की वृद्धि केवल आंशिक रूप से पिछले महीने की गिरावट से उलट है।

भारत ने अब इस देश को भेजी 1 लाख कोरोना वैक्सीन डोज

मेघालय कोयला खनन दुर्घटना को लेकर भाजपा ने की गृह मंत्री के इस्तीफे की मांग

'लाल किले पर हुई हिंसा केंद्र सरकार की साजिश थी...' राजद का आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -