भारत ने अब इस देश को भेजी 1 लाख कोरोना वैक्सीन डोज
भारत ने अब इस देश को भेजी 1 लाख कोरोना वैक्सीन डोज
Share:

भारत ने कंबोडिया को कोरोना टीकों की एक लाख खुराक की आपूर्ति को मंजूरी दी है। यह निर्णय एक महत्वपूर्ण भागीदार के रूप में कंबोडिया के लिए भारत की सराहना का एक प्रमाण है और कम्बोडिया के लोगों के स्वास्थ्य और समृद्धि के लिए इसकी चिंता, नोम पेन्ह में भारतीय दूतावास ने शनिवार को कहा। 

कोरोना टीकों की आपूर्ति में सहायता के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के अनुरोध पर कंबोडियाई प्रधान मंत्री सैमडे हुन सेन के अनुरोध के जवाब में आपूर्ति को मंजूरी दे दी गई है। दूतावास ने कहा, "नोम पेन्ह में भारतीय दूतावास यह घोषणा करते हुए प्रसन्न है कि भारत सरकार ने कंबोडिया साम्राज्य को एक निश्चित आधार पर कोरोना टीकों की एक हजार हज़ार खुराक की आपूर्ति की मंजूरी दी है।" 

वही भागीदार देशों से अनगिनत प्रतिस्पर्धा अनुरोधों और हमारी घरेलू आबादी के लिए हमारी प्रतिबद्धता के बावजूद सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के माध्यम से आपूर्ति का आश्वासन दिया गया है। यह निर्णय एक महत्वपूर्ण भागीदार के रूप में कंबोडिया के लिए भारत की सराहना और स्वास्थ्य और समृद्धि के लिए उसकी चिंता का एक प्रमाण है। कंबोडिया ने अब तक 470 से अधिक कोरोना मामलों की पुष्टि की है। 20 जनवरी से, नई दिल्ली ने भूटान, मालदीव, मॉरीशस, बहरीन, नेपाल, बांग्लादेश, म्यांमार, सेशेल्स और श्रीलंका सहित कई देशों में कोरोनावायरस वैक्सीन की आपूर्ति की है।

डोनाल्ड ट्रम्प को नहीं दी जानी चाहिए वर्गीकृत खुफिया ब्रीफिंग तक पहुंच: जो बिडेन

चीन नेपाल को कोरोना वैक्सीन की 500K खुराक करेगा प्रदान

कोरोना वैक्सीन निर्माताओं को करना चाहिए उत्पादन क्षमता साझा: डब्ल्यूएचओ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -