ब्रिटेन में कोरोना के तेजी से बढ़ रहे है मामले
ब्रिटेन में कोरोना के तेजी से बढ़ रहे है मामले
Share:

कोरोना के मामलों में ब्रिटेन में भारी वृद्धि देखने को मिल रही है। ब्रिटिश सरकार के संयुक्त जैव सुरक्षा केंद्र ने सोमवार को राष्ट्रीय Covid-19 चेतावनी स्तर को तीन से बढ़ाकर चार कर दिया, जो हर सप्ताह नए मामलों के बाद दूसरे अधिक होगा , विशेषज्ञों को अक्टूबर के मध्य तक 50,000 दैनिक मामलों की स्थिति की कल्पना करने की सलाह दी। प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को मंगलवार को संसद में बयान दिया है कि वे इस वायरस से निपटने के लिए नए उपायों की घोषणा करने वाले हैं, जिसमें सार्वजनिक स्वास्थ्य सुनिश्चित करने और ब्रिटेन की पस्त अर्थव्यवस्था को और प्रहार करने से बचने के बीच संतुलन बनाने की मांग की गई है।

नए नियमों की घोषणा से पहले जॉनसन को कैबिनेट की बैठक और प्रमुख प्रतिनिधियों के साथ आपात कोबरा समिति की बैठक आयोजित करने की उम्मीद है। विकल्पों की एक श्रृंखला विशेषज्ञों और मंत्रियों के साथ सप्ताहांत में चर्चा की गई है, समझौते के साथ कथित तौर पर एक और राष्ट्रीय लॉकडाउन के बजाय और अधिक बाधाओं की ओर जा सकता है। अलर्ट का स्तर 19 जून को स्तर चार से घटाकर तीन कर दिया गया था, जब लगातार दिनों और हफ्तों पर नए मामले सैकड़ों में दर्ज किए गए थे। वे सितंबर में हजारों में सामने आया, 4,368 मामले सोमवार की शाम को दर्ज किए गए।

केंद्र में पांच अलर्ट स्तर हैं, उच्चतम एक प्रकोप के चरण को संदर्भित करता है जिसमें स्वास्थ्य सेवाओं के नष्ट होने का खतरा है। नए वर्तमान स्तर चार का मतलब है महामारी सामान्य वितरण में है और संचरण "उच्च या तेजी से बढ़ रहा है"। नए स्तर पर इंग्लैंड, स्कॉटलैंड, वेल्स और उत्तरी आयरलैंड के मुख्य चिकित्सा अधिकारियों ने सहमति व्यक्त की, जिन्होंने एक बयान में कहा, "कम COVID मामलों और मौतों की अवधि के बाद, मामलों की संख्या अब तेजी से बढ़ रही है और शायद सभी चार देशों के महत्वपूर्ण भागों में तेजी से बढ़ रहा है "।

नासा मोटी रकम के साथ चंद्रमा पर अपना मार्ग बनाने के लिए बनाएगा नई योजना

दुनिया में कोरोना ने मचाया हाहाकार, कुल मामलों की संख्या 3 करोड़ के पार

रूस ने कोरोना टीके को लेकर इन देशों के साथ किया सौदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -