के एल राहुल के नाम जुड़ा अनोखा रिकॉर्ड

Mar 13 2018 10:59 AM
के एल राहुल के नाम जुड़ा अनोखा रिकॉर्ड

कोलंबो: क्रिकेट अनिश्चितताओं के साथ रिकॉर्डों का भी खेल है, इस खेल में कई तरह के रिकॉर्ड बनते हैं, जिनमे से कुछ तो ऐसे होते हैं जिन्हे बल्लेबाज़ बनाना नहीं चाहता, लेकिन फिर भी क्रिकेट के नियम अनुसार हर रिकॉर्ड को सहेज कर रखा जाता है. ऐसा ही हुआ भारतीय बल्लेबाज के एल राहुल के साथ, उनके नाम एक ऐसा रिकॉर्ड दर्ज हो गया जिसको वे खुद भी याद नहीं रखना चाहेंगे.

लगातार प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठ रहे राहुल को श्रीलंका के खिलाफ खेले गए निदहास ट्रॉफी के चौथे मैच में तीसरे नंबर पर उतारा गया था, लेकिन वे 18 रन के निजी स्कोर पर जीवन मेंडिस की गेंद पर आउट हो गए. हालांकि यह विकेट जीवन मेंडिस ने नहीं लिया, बल्कि राहुल के हिट विकेट होने से यह विकेट मेंडिस के खाते में जुड़ गया और साथ ही जुड़ गया राहुल के नाम पर एक अनचाहा रिकॉर्ड. 

इस हिट विकेट के साथ ही राहुल टी-20 इंटरनेशनल में हिट विकेट होने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए. आज तक कोई भी भारतीय बल्लेबाज़ टी 20 मैचेस में हिट विकेट आउट नहीं हुआ था. इससे पहले टेस्ट में भारत के लाला अमरनाथ (1949) और वनडे में नयन मोंगिया (1995) हिट विकेट होने वाले पहले बल्लेबाज बने थे.

IND vs SL : श्रीलंका का स्कोर 75/2

ट्राई सीरीज : फाइनल की रेस से बाहर होगा भारत, यह है वजह

एक उलटफेर से उलझी निदहास ट्रॉफी की पॉइंट टेबल

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App