केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने दिल्ली में स्वचालित स्टैक पार्किंग का किया उद्घाटन
केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने दिल्ली में स्वचालित स्टैक पार्किंग का किया उद्घाटन
Share:

राष्ट्रीय राजधानी की 136 वाहनों की क्षमता वाली पहली पूर्ण स्वचालित स्टैक पार्किंग का उद्घाटन बुधवार को ग्रीन पार्क मेट्रो स्टेशन के पास केंद्रीय मंत्री आरके सिंह और उपराज्यपाल अनिल बैजल ने किया। केंद्रीय मंत्री ने दक्षिणी दिल्ली नगर निगम को नए युग के पार्किंग सिस्टम के साथ आने के लिए बधाई दी और विश्वास व्यक्त किया कि टॉवर पार्किंग परियोजना से क्षेत्र में प्रदूषण होगा। दक्षिणी दिल्ली के कमिश्नर ज्ञानेश भारती ने कहा कि 39.50 मीटर की टॉवर पार्किंग 8.20 वर्ग मीटर के भूखंड पर 18.20 करोड़ रुपये की लागत से बनाई गई थी।

पार्किंग के प्रवेश और निकास पर बूम बैरियर के साथ एक स्वचालित टिकट डिस्पेंसर है और शुल्क दिल्ली नगर निगम के अनुसार 20 रुपये प्रति घंटे, 24 घंटे के लिए 100 रुपये, और मासिक दिन 1,200 रुपये और दर के अनुसार अधिसूचित होंगे। 2,000 रुपये के लिए दिन-रात, आयुक्त ने कहा। उन्होंने कहा कि मल्टीलेवल पार्किंग में चार टावर हैं, जिनमें से प्रत्येक में 17 स्तर हैं। प्रत्येक टॉवर आठ एसयूवी और 26 सेडान सहित कुल 34 वाहनों को पकड़ सकता है।

सुविधा 136 वाहनों को समायोजित कर सकती है। निगम द्वारा जारी बयान के अनुसार, SDMC ने दिल्ली-एनसीआर में पहली स्वचालित मल्टीलेवल टॉवर कार पार्किंग सुविधा का निर्माण किया है। मल्टीलेवल पार्किंग एक सार्वजनिक प्रतीक्षा क्षेत्र, बच्चों के बैठने के कमरे और वॉशरूम से सुसज्जित है।

चक्रवात निवार प्रभाव: पुडुचेरी में भारी बारिश, कई क्षेत्र हुए जलमग्न

किसानों के समर्थन में उतरे केजरीवाल, कहा- शांतिपूर्ण प्रदर्शन करना उनका संवैधानिक अधिकार

हिन्द महासागर पर पैनी नज़र रखेगा भारत, अमेरिका से लीज़ पर लिए दो ख़ास ड्रोन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -