चक्रवात निवार प्रभाव: पुडुचेरी में भारी बारिश, कई क्षेत्र हुए जलमग्न
चक्रवात निवार प्रभाव: पुडुचेरी में भारी बारिश, कई क्षेत्र हुए जलमग्न
Share:

पुडुचेरी: बृहस्पतिवार को आए भीषण चक्रवाती तूफान निवार में भारी गिरावट ने पुडुचेरी और उसके उपनगरीय इलाकों को बुरी तरह प्रभावित किया, पेड़ों को उखाड़ फेंका, बिजली के खंभों को नुकसान पहुँचाया और कई क्षेत्र जलमग्न हो गए। हालांकि, केंद्र शासित प्रदेश के किसी भी हिस्से से अब तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी, जिन्होंने गुरुवार को इस कस्बे में और इसके आसपास के वर्षा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया, उन्होंने संवाददाताओं को बताया कि पुडुचेरी में 24 घंटे बारिश दर्ज की गई। उन्होंने कहा कि चक्रवात के कारण कोई मौत नहीं हुई। ज्यादातर हाउसिंग कॉलोनियों में पानी भर गया और निवासी घर के अंदर ही रहे। मुख्यमंत्री ने कहा कि क्षेत्रीय सरकार ने बिना समय गंवाए बिजली आपूर्ति बहाल करने के लिए कदम उठाए हैं। अब तक 2,000 लोगों को समायोजित करने वाले विभिन्न बिंदुओं पर राहत शिविर खोले गए। उन्होंने कहा कि शिविरों में भोजन और अन्य आवश्यक चीजों की आपूर्ति सुनिश्चित की गई।

उपराज्यपाल किरण बेदी ने अपने संदेश में कहा, विभिन्न स्थानों पर गिरे पेड़ों को हटाने के लिए अग्निशमन और बचाव सेवा के कर्मचारी तैनात किए गए थे। एक महिला और उसके बच्चे को जो बुलेरो के करीब इंद्रधनुष नगर आवास क्षेत्र में बाढ़ में बह गए थे, पुलिस द्वारा बचाया गया। भारत के मौसम विभाग ने कहा कि आज तड़के पुडुचेरी के पास तट पार करने के बाद एक बहुत ही गंभीर चक्रवाती तूफान निवार एक गंभीर चक्रवाती तूफान में कमजोर हो गया। यहां सरकारी विभागों और बैंकों के लिए गुरुवार को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया था। स्कूल भी आज से दो दिन और बंद रहेंगे।

मुंबई आतंकी हमला: राष्ट्र ने 26/11 के नायकों को किया याद

आर्थिक सुधारों के लिए सरकार का जोर रहेगा जारी: निर्मला सीतारमण

महान फुटबॉलर माराडोना के निधन पर पीएम मोदी ने जताया दुःख, राहुल ने भी किया ट्वीट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -