केंद्रीय वित्त मंत्री आज से दो दिवसीय दौरे पर जाएंगी त्रिपुरा
केंद्रीय वित्त मंत्री आज से दो दिवसीय दौरे पर जाएंगी त्रिपुरा
Share:

अगरतला: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को त्रिपुरा का दौरा करेंगी. राज्य सरकार के सूत्रों ने कहा है कि केंद्रीय वित्त मंत्री राज्य सरकार के उच्च अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे और आपातकालीन सहायता परियोजनाओं की समीक्षा के लिए पश्चिम त्रिपुरा जिले के मोहनपुर उप-मंडल का दौरा करेंगे और उसी जिले में गांधीग्राम कोविड-19 टीकाकरण केंद्र स्थापित करेंगे.  इसके बाद केंद्रीय वित्त मंत्री 27 अगस्त को 151 करोड़ रुपये की कुल 11 परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे।'

परियोजनाओं में शामिल हैं- मोहनपुर में 132 केवी सब-स्टेशन, विश्व बैंक द्वारा वित्त पोषित उत्तर पूर्वी क्षेत्र पावर सिस्टम इम्प्रूवमेंट प्रोजेक्ट (एनईआरपीएसआईपी) (38.03 करोड़ रुपये) के तहत निर्मित, जल जीवन मिशन (जेजेएम) के तहत 80,000 कार्यात्मक घरेलू नल कनेक्शन खोलना। 132 पेयजल आपूर्ति योजनाओं के साथ- परियोजना की लागत 66 करोड़ रुपये है। वह 65 करोड़ रुपये की लागत वाली आरआईडीएफ/एसपीए परियोजना के तहत 7 परियोजनाओं और 20 करोड़ रुपये की लागत वाली पूर्वोत्तर क्षेत्र शहरी विकास परियोजना (एनईआरयूडीपी) परियोजना के तहत एडीबी द्वारा वित्त पोषित रामपुर, प्रगति और बधारघाट में तीन सतही जल उपचार संयंत्रों का उद्घाटन करेंगी।  

बाद में शाम को वित्त मंत्री अगरतला के बाहरी इलाके बधारघाट में एक स्वतंत्रता सेनानी के घर जाएंगे। दूसरे दिन, सीतारामन देवी त्रिपुरसुंदरी की पूजा करने के लिए त्रिपुरासुंदरी मंदिर जाएंगे। अगरतला वापस जाते समय, वरिष्ठ नेता गोमती जिले के किला ग्राम परिषद में दशरथ देब मेमोरियल स्कूल ग्राउंड का दौरा करेंगी, जहां वह एक बैठक करेंगी और महिला स्वयं सहायता समूहों के साथ बातचीत करेंगी और दोपहर में वह दिल्ली के लिए रवाना होंगी।

बिहार में केरल से आने वाले यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर निगेटिव रिपोर्ट दिखाना होगा अनिवार्य

यूपीए में घातक 'वायरल फीवर' के मामलों में वृद्धि के बीच नोएडा में जारी किया गया अलर्ट

केरल के जाने-माने शेफ और फिल्म प्रोड्यूसर एमवी नौशाद ने दुनिया को कहा अलविदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -