पीएम मोदी के नेतृत्व में केंद्रीय कैबिनेट की बैठक आज, ये मंत्री हो सकते हैं शामिल
पीएम मोदी के नेतृत्व में केंद्रीय कैबिनेट की बैठक आज, ये मंत्री हो सकते हैं शामिल
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आज, 16 दिसंबर को केंद्रीय कैबिनेट की मीटिंग होनी है। इस बैठक में गृह मंत्री, वित्त मंत्री, रक्षा मंत्री, कानून मंत्री और वाणिज्य मंत्री के शामिल होने की संभावना हैं। इनके साथ ही बैठक में कैबिनेट के अन्य मंत्रियों के हिस्सा लेने की उम्मीद है। इस मीटिंग में किन मुद्दों पर मंथन होगा, इस बारे में फ़िलहाल कोई स्पष्ट जानकारी नहीं मिली है। इससे पहले पीएम मोदी के नेतृत्व में  2 नवंबर को केंद्रीय कैबिनेट की बैठक हुई थी, जब अरुणाचल प्रदेश के ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट के नामकरण पर चर्चा की गई थी।

केंद्रीय कैबिनेट ने उस समय अरुणाचल प्रदेश के ईटानगर के होलोंगी में सैकड़ों करोड़ रुपए की लागत से तैयार किए गए ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट का नाम ‘डोनी पोलो एयरपोर्ट’ करना का निर्णय लिया था। अरुणाचल प्रदेश की राज्य सरकार द्वारा हवाई अड्डे का नाम ‘डोनी पोलो हवाई अड्डा, ईटानगर’ रखने के लिए प्रस्ताव पास किया गया था, जो लोगों की सूर्य (डोनी) और चंद्रमा (पोलो) की परंपराओं और सांस्कृतिक विरासत के प्रति श्रद्धा को प्रदर्शित करता है।

बता दें कि, भारत सरकार ने जनवरी 2019 में होलोंगी ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट के डेवलपमेंट के लिए हरी झंडी दी थी। प्रोजेक्ट को एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) की मदद से डेवलप किया जा रहा है। इस एयरपोर्ट पर राज्य और केंद्र सरकार ने मिलकर 646 करोड़ रुपए खर्च किए हैं।

'रक्षा मंत्री बस ऐलान कर दें, चीनियों को तो..', संसद में गरजे निरहुआ, की अहीर रेजिमेंट की मांग

घर जलने पर कुआँ खोदोगे ? शराब मुद्दे पर पड़ी लताड़ तो 'पंजाब' सरकार बोली- पाउच में बेचेंगे

भारतीय गाने पर थिरकती हुईं नज़र आईं ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक की सास, वायरल हुआ Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -