UNHCR ने कहा की  दुनिया को सीरिया में पीड़ा को नहीं भूलना चाहिए
UNHCR ने कहा की दुनिया को सीरिया में पीड़ा को नहीं भूलना चाहिए
Share:

जिनेवा: संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी एजेंसी (यूएनएचसीआर) ने मंगलवार को एक वैश्विक याचिका जारी कर यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि देश के 12 साल के गृहयुद्ध से विस्थापित सीरियाई लोगों की दुर्दशा को भुलाया नहीं जा सकता है।

यूएनएचसीआर के प्रवक्ता बोरिस चेशिरकोव ने मंगलवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, शिन्हुआ समाचार के अनुसार सीरिया दुनिया का सबसे बड़ा विस्थापन संकट है, इसके शुरू होने के 11 साल बाद। 13 मिलियन से अधिक लोग या तो भाग गए हैं या देश की सीमाओं के भीतर विस्थापित हो गए हैं ।"

चेशिरकोव ने कहा कि सीरिया के आसपास या उससे सटे देशों ने 56 लाख से अधिक सीरियाई शरणार्थियों को अपने कब्जे में ले लिया है। कोविड-19 महामारी के भयानक सामाजिक-आर्थिक परिणामों के कारण, कई देश अब महत्वपूर्ण वित्तीय दबाव का सामना कर रहे हैं।

आज, क्षेत्र में अधिकांश सीरियाई शरणार्थी गरीब हैं। उनमें से सबसे कमजोर लोगों के लिए, एकल माताओं के रूप में, देखभाल करने वाले के बिना बच्चों और हानि वाले व्यक्तियों के रूप में, दृष्टिकोण धूमिल है "चेशिरकोव ने एक चेतावनी जारी की। लेबनान में स्थिति विशेष रूप से गंभीर है, जहां 90% से अधिक सीरियाई लोग घोर गरीबी में रहते हैं।

चेशिरकोव ने कहा सीरिया में 6.9 मिलियन से अधिक लोग अभी भी आंतरिक रूप से विस्थापित हैं, 14.6 मिलियन लोगों को मानवीय सहायता की आवश्यकता है। देश के सभी परिवारों के तीन चौथाई 2021 तक अपनी सबसे बुनियादी मांगों को प्राप्त करने में असमर्थ होंगे।

ऑस्ट्रेलिया सरकार ने बाढ़ प्रभावित समुदायों के लिए और फंडिंग की घोषणा की

मेक्सिको में नौ लोगों की गोली मारकर हत्या

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति रफीक तरार का 92 साल की उम्र में निधन

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -