अफगानिस्तान के बिगड़ते हालात के लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराना दुर्भाग्यपूर्ण: इमरान खान
अफगानिस्तान के बिगड़ते हालात के लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराना दुर्भाग्यपूर्ण: इमरान खान
Share:

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि अफगानिस्तान की बिगड़ती स्थिति के लिए उसके देश के खिलाफ बार-बार आरोप लगाना दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि इस्लामाबाद हमेशा शांति चाहता है और अपने पड़ोसी देशों के लिए एक समावेशी सरकार का गठन करता है क्योंकि यह दोनों देशों के पक्ष में जाता है। खान ने कहा कि पाकिस्तान अफगानिस्तान में शांतिपूर्ण समाधान सुनिश्चित करने के लिए हर संभव हद तक जाने को तैयार है और रहेगा। 

उन्होंने कहा, तालिबान जो कर रहा है या नहीं कर रहा है उसका हमसे कोई लेना-देना नहीं है और हम इसके लिए जिम्मेदार नहीं हैं, न ही हम तालिबान के प्रवक्ता हैं। पाकिस्तान हमेशा से अफगानिस्तान में शांति चाहता है। हम मानते हैं कि अफगानिस्तान को बाहर से नियंत्रित नहीं किया जा सकता है। हमारी नीति अफगानिस्तान के लोगों के साथ सबसे अच्छे संबंध रखने की है। प्रधान मंत्री ने खेद व्यक्त किया कि उनके देश को अफगानिस्तान में अशांति को बढ़ावा देने और फैलाने के लिए दोषी ठहराया जा रहा है, इस पर जोर देकर कहा कि एक अस्थिर काबुल इस्लामाबाद के हित में नहीं था। 

अफगानिस्तान में गृहयुद्ध के लिए पाकिस्तान की क्या दिलचस्पी हो सकती है? हम तालिबान के खिलाफ सैन्य कार्रवाई के अलावा सब कुछ करेंगे क्योंकि ऐसा करने से पाकिस्तान केवल संघर्ष में ही फंस जाएगा। खान ने भारत के साथ पाकिस्तान के संबंधों के बारे में भी बात की, जिसमें कहा गया कि इस्लामाबाद अफगान शांति प्रक्रिया में नई दिल्ली की किसी भी भागीदारी को तब तक स्वीकार नहीं करेगा जब तक कि वह 4 अगस्त, 2019 के अवैध निर्णय को उलट नहीं देता।

कोरोना के कारण यूएस पोल वाल्टर और सैम केंड्रिक्स ओलंपिक से हुए बाहर

सभी नागरिक संघीय कर्मचारियों को कोरोना टीका लगाया जाना चाहिए: जो बिडेन

पेड्रो कैस्टिलो ने ली पेरू के राष्ट्रपति के रूप में शपथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -