कोरोना के कारण यूएस पोल वाल्टर और सैम केंड्रिक्स ओलंपिक से हुए बाहर
कोरोना के कारण यूएस पोल वाल्टर और सैम केंड्रिक्स ओलंपिक से हुए बाहर
Share:

अधिकारियों ने गुरुवार को पुष्टि की कि अमेरिकी पोल वाल्टर और मौजूदा विश्व चैंपियन सैम केंड्रिक कोरोना के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद टोक्यो ओलंपिक से चूक जाएंगे। अमेरिकी ओलंपिक और पैरालंपिक समिति ने एक बयान में कहा कि 28 वर्षीय केंड्रिक को आइसोलेशन में रखने के लिए एक होटल में स्थानांतरित कर दिया गया था और यूएसओपीसी और यूएसए ट्रैक एंड फील्ड दोनों से समर्थन प्राप्त कर रहा था। 

यूएसओपीसी ने कहा, सैम टीम यूएसए का एक अविश्वसनीय और कुशल सदस्य है और उसकी उपस्थिति को याद किया जाएगा। उनकी गोपनीयता के सम्मान में, हम इस समय अधिक जानकारी प्रदान नहीं कर सकते। केंड्रिक के पिता और लंबे समय तक कोच रहे, स्कॉट केंड्रिक्स ने तब से हटाए गए इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा है कि उनका बेटा ठीक महसूस करता है और उसमें कोई लक्षण नहीं है। ट्रैक एंड फील्ड प्रतियोगिता शुक्रवार को टोक्यो के ओलंपिक स्टेडियम में शुरू होने वाली है। केंड्रिक के सकारात्मक परीक्षण की खबर ने ऑस्ट्रेलियाई ट्रैक और फील्ड टीम के लिए एक क्षणभंगुर क्षण का नेतृत्व किया, जहां टीम के तीन सदस्यों ने उनके सकारात्मक परीक्षण की खबर देखने के बाद केंड्रिक के साथ संपर्क करने की सूचना दी।

ऑस्ट्रेलियाई ओलंपिक समिति ने एक बयान में कहा कि उसने अपने ट्रैक और फील्ड प्रतिनिधिमंडल के 54 सदस्यों को 41 एथलीटों सहित गुरुवार को अपने कमरे में दो घंटे से अधिक समय के लिए अलग-अलग करने के लिए कहा, जबकि तीन व्यक्तियों ने पीसीआर परीक्षण किया। तीनों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। ऑस्ट्रेलियाई ओलंपिक समिति के अनुसार, 54 लोगों को तब सामान्य गतिविधियों को फिर से शुरू करने के लिए मंजूरी दे दी गई थी, जबकि तीन अनाम व्यक्तियों को अलग करना और निकट संपर्कों के लिए टोक्यो 2020 आयोजकों के दिशानिर्देशों के साथ संगीत कार्यक्रम में दैनिक परीक्षण करना जारी रहेगा। एओसी ने कहा कि सभी एथलीट उम्मीद के मुताबिक प्रतिस्पर्धा करने के लिए तैयार हैं। ऑस्ट्रेलिया के ओलंपिक प्रतिनिधिमंडल के नेता इयान चेस्टरमैन ने कहा कि अधिकारियों ने एथलीटों को सुरक्षित रखने के प्रयास में "प्रचुर मात्रा में सावधानी" बरती। चेस्टरमैन ने एक बयान में कहा, "हम चाहते हैं कि हर ऑस्ट्रेलियाई एथलीट अपने ओलंपिक पल का आनंद लेने की स्थिति में हो। हम सतर्क रहना जारी रखेंगे।"

सभी नागरिक संघीय कर्मचारियों को कोरोना टीका लगाया जाना चाहिए: जो बिडेन

पेड्रो कैस्टिलो ने ली पेरू के राष्ट्रपति के रूप में शपथ

अमेरिका में एशियाई अमेरिकियों और अप्रवासियों को लेकर सामने आए ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -