बढ़ती बेरोजगारी और असहिष्णुता पर राहुल ने जताई चिंता
बढ़ती बेरोजगारी और असहिष्णुता पर राहुल ने जताई चिंता
Share:

वाशिंगटन। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अमेरिका में, थिंक टैंक सेन्टर फॉर अमेरिकन प्रोग्रेस सीएपी की ओर से आयोजित होने वाले भारतीय, दक्षिण एशियाई विशेषज्ञों के गोलमेज सम्मेलन में भाग लिया। इस दौरान उन्होंने भारत को लेकर सभी के बीच कुछ बातें कहीं। उन्होंने कहा कि, असहिष्णुता और बेरोजगारी दो मुख्य मुद्दे हैं जो भारत की राष्ट्रीय सुरक्षा और विकास के लिए गंभीर चुनौती देते हैं।

इस सम्मेलन में राहुल ने भारत में रोजगार सृजन को लेकर चिंता जताई। इसी के साथ,व्हाइट हाउस में राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की दक्षिण एशिया संभाग की प्रमुख लीजा कुर्टिस ने सुबह के नाश्ते के दौरान राहुल गांधी से चर्चा की। दूसरी ओर शाम के समय राहुल गांधी ने बंद कमरे में हुई एक बैठक में भागीदारी की। यह बैठक रिपब्लिकन रणनीतिकार पुनीत अहलूवालिया और अमेरिकन फॉरेन पॉलिसी इंस्टीट्यूट ने संयुक्त रूप बुलाई गई थी। अहलूवालिया ने कहा कि, राहुल को विभिन्न मसलों की जानकारी है।

वे जमीनी स्तर पर वास्तविकता समझते हैं। इस बैठक में भाग लेने वाले प्रमुख लोगों में सीएपी प्रमुख नीरा टंडन,भारत में अमेरिका के पूर्व राजदूत रिचर्ड वर्मा और हिलेरी क्लिंटन के शीर्ष कैंपेन सलाहकार जॉन पोडेस्टा आदि शामिल थे।

राहुल को ऋषि कपूर की खरी-खरी...

राहुल गांधी की होशियारी

अमेरिका में राहुल के बोल, भाजपा ने चुराई हमारी योजनाएं

अमित शाह ने की, रघुवरदास सरकार की तारीफ

पेट्रोल और डीज़ल के दाम में बढ़ोतरी का विरोध करेगी कांग्रेस

कांग्रेस का दो दिवसीय कश्मीर दौरा आज से

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -