अमित शाह ने की, रघुवरदास सरकार की तारीफ

अमित शाह ने की, रघुवरदास सरकार की तारीफ
Share:

रांची : यहां आयोजित गरीब कल्याण मेले में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने रघुवर सरकार की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि रघुवर सरकार ने यह दिखा दिया कि अंत्योदय के सिद्धांत पर चलकर गरीब कल्याण के लिए कैसे पारदर्शी सरकार चलाई जा सकती है.  इस मेले में आर्थिक मदद पाकर लाभार्थी खुश नज़र आए.

इस मौके पर अमित शाह ने कहा कि पहले झारखंड जीडीपी के मामले में बहुत पीछे था. लेकिन अब जीडीपी में 8.6 फीसदी वृद्धि के साथ देश में दूसरे नंबर पर है. अब झारखंड समृद्ध हो रहा है. झारखंड की धरती से निकला खनिज, पूरे देश के विकास में लगता है. गरीबी मिट रही है. सरकार की योजनाएं गरीबों का जीवन स्तर ऊपर उठा रही है. पहली बार झारखंड को रॉयल्टी के रूप में 1.17 लाख हजार करोड़ रुपये मिले. आदिवासियों के विकास के लिए एक हजार करोड़ रुपये का प्रबंध किया.

अपने भाषण में अमित शाह ने झारखण्ड की अनदेखी किए जाने पर रोष प्रकट कर विकास कार्यों की तुलना करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी ने 65 साल के शासन में 19,000 गांवों में बिजली पहुंचाई, जबकि हमने तीन सालों में 14,000 गांवों तक बिजली पहुंचा दी. 26 मई 2018 तक देश के सभी गांवों में बिजली पहुंचा देंगे. इस मौके पर शाह ने राहुल गाँधी पर हमला करते हुए कहा कि भाजपा से हिसाब पूछने वाले राहुल बाबा, आपके वंश ने देश पर 50 साल राज किया. आपने खुद उसका हिसाब नहीं दिया है. इस आयोजन में पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा शामिल तो हुए, लेकिन आग्रह करने के बाद भी मंच पर नहीं गए. 

जानिए क्या चल रहा है हमारे देश की राजनीती में, पढिये राजनीतिक पार्टी से जुडी ताज़ा खबरें

झारखंड में भाजपा ने 1 हजार दिन में गांवों तक पहुॅंचाई बिजली

अमित शाह 3 दिवसीय बंगाल के दौरे पर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -