फ्रैंकफर्ट एयरपोर्ट पर भारतीय महिला की आबरू हुई तार - तार
फ्रैंकफर्ट एयरपोर्ट पर भारतीय महिला की आबरू हुई तार - तार
Share:

बेंगलुरु : कई बार हमने एयरपोर्ट पर सिक्योरिटी के नाम पर लोगों को शर्मिंदा होते सुना है इसी कड़ी में एक भारतीय महिला को फ्रैंकफर्ट एयरपोर्ट शर्मिंदगी झेलनी पड़ी. जानकारी के अनुसार 20 मार्च को श्रुति बसप्पा नाम की महिला बेंगलुरु से आइसलैंड जा रही थी जहाँ शक के चलते एयरपोर्ट सिक्योरिटी ने उसे कपडे उतरने को कहा. महिला ने सोशल मीडिया फेसबुक पर पोस्ट डाल कर एयरपोर्ट सिक्योरिटी के खिलाफ नाराज़गी जताई. महिला ने घटना की शिकायत एयरपोर्ट अथॉरिटी से भी की लेकिन वहाँ से उसे किसी भी तरह का रिस्पांस नहीं मिल पाया.

श्रुति ने जानकारी दी की बॉडी स्कैनिंग के बाद भी शक के आधार पर अफसर उसे एक अलग कमरे में ले गए जहाँ उसने अफसरों को बताया कि दो हफ्ते पहले ही उसकी सर्जरी हुई है. इससे सम्बंधित मेडिकल दस्तावेज भी उसने अफसरों को दिखाए लेकिन उन्होंने यह नज़र अंदाज़ कर दिया और चेकिंग जारी रखी. इसके बाद महिला से अपने पति को कॉल करके बुलाने की जिद की गयी. श्रुति ने आगे बताया कि पति के आते ही सिक्योरिटी अफसरों कि रंगत ही बदल गयी. मैं तब से यही सोच रही हूँ कि अगर कोई गोरा (आइसलैंड सिटीजन) मेरा पति नहीं होता तो क्या वे मुझे छोड़ते?

फेसबुक पर श्रुति ने अपनी आपबीती बताते हुए पोस्ट किया कि, ''मैं फ्रैंकफर्ट एयरपोर्ट अथॉरिटी के जबाव का इंतजार कर रही हूं। यहां आने से पहले सोचा था कि लैंड करने के बाद होटल में कुछ देर आराम करूंगी। लेकिन यह मेरे लिए बुरा अनुभव रहा। मैंने हमेशा बैग और पैसेंजर्स के नॉर्मल चेक के बारे में सुना है। लेकिन कई बार ऐसा हुआ कि मुझे अलग रूम में ले जाकर चेक किया गया, क्योंकि मैं गोरी (वहां की रहने वाली) नहीं हूं।''

''आज मुझे चेकिंग के लिए अपने कपड़े उतारने के लिए कहा गया। क्या यहीं नए रूल्स हैं। अक्सर ऐसा क्यों होता है कि मुझे लाइन से अलग किया जाता है। क्यों कपड़े उतारने के लिए बोला जाता है? क्या मुझे अपने लेग वैक्स करने की जरूरत है? क्या मुझे अपने साथ हसबैंड को साथ लेकर चलने की जरूरत है? वो मुझे जाने देते अगर पति (जो आइसलैंड के रहने वाले हैं) साथ होते। क्या गोरे लोग संदिग्ध नहीं होते?''

फेसबुक पर पोस्ट डालने के बाद वहाँ की एयरपोर्ट अथॉरिटी से महिला को कहा गया कि ऐसी प्रॉसेस हमारे नियम में शामिल नहीं है. आपकी यह पोस्ट पढ़कर हमे बहुत आश्चर्य हुआ. आपके द्वारा दिया गया फीडबैक हमारे लिए बहुत मायने रखता है और इसके लिए हम आपकी सराहना करते हैं. आपसे अनुरोध है कि आप घटना की सम्पूर्ण जानकारी हमे बताये कि आपके साथ आखिर कब, कहां और क्या हुआ था?

और पढ़ें

मुजफ्फरनगर में वॉर्डन की बेशर्मी, 70 छात्राओं को निर्वस्त्र कर चेक किया मासिक धर्म

अमेरिकी महिला नौसेनिकों की अश्लील तस्वीरें वायरल, होगी जांच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -