#ProtectAMillion मिशन के तहत आंध्रप्रदेश के तीन अस्पतालों को मिले 55 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर
#ProtectAMillion मिशन के तहत आंध्रप्रदेश के तीन अस्पतालों को मिले 55 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर
Share:

बुधवार को आंध्र प्रदेश के तीन अस्पतालों में 55 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर दान किए गए। बता दें कि एक गैर-लाभकारी संगठन 'सेव द चिल्ड्रेन' द्वारा मलकपेट सरकारी क्षेत्र अस्पताल, नीलोफर अस्पताल और सरोजिनी देवी अस्पताल के अलावा नेल्लोर जिले (एपी) के दो अस्पतालों को यह दान दिया गया। स्वास्थ्य प्रणाली की सीमाओं का परीक्षण करने वाले कोविड की दूसरी लहर, सेव द चिल्ड्रन इंडिया वायरस के खिलाफ लड़ाई में वंचित बच्चों और उनके परिवारों की बेहतरी के लिए प्रयास कर रही है। 

वही अपने #ProtectAMillion मिशन के तहत, यह मुलुगु जिले के एटुरुनगरम और मंगपेटा मंडलों में 10 आदिवासी बस्तियों को सहायता प्रदान कर रहा है, मीडिया के साथ बातचीत करते हुए, सीईओ सुदर्शन सुची ने कहा: महामारी का प्रभाव सुदूर जंगलों में विस्थापित आदिवासी परिवारों पर सबसे कठिन रहा है। दक्षिण भारत, उनके पास आय का कोई स्रोत या भोजन और आवश्यक चीजों तक पहुंच नहीं है। सेव द चिल्ड्रन 270 आदिवासी परिवारों और 670 बच्चों को मासिक सहायता प्रदान कर रहा है, उन्हें राशन प्रदान कर रहा है। उन्होंने कहा कि देश के ग्रामीण हिस्से बढ़ते मामलों के खिलाफ कड़ी लड़ाई लड़ रहे हैं, संगठन आदिवासी समुदायों को कोविड से संबंधित किट, भोजन की टोकरी, ऑक्सीजन, मनो-सामाजिक सहायता, आजीविका और बहुत कुछ प्रदान करने के लिए तैयार है।

वे सेव द चिल्ड्रन संगठन के काम पर भी जोर देते हैं क्योंकि सेव द चिल्ड्रन ने राज्य द्वारा संचालित स्कूल में प्रवेश पाने में मदद की। हालाँकि, महामारी ने इसे पूरी तरह से रोक दिया। उनके परिवार ने अपनी आजीविका खो दी, जिससे उन्हें भोजन और आवश्यक चीजों के लिए संघर्ष करना पड़ा। सीता को अब उम्मीद है कि लॉकडाउन खत्म हो जाएगा ताकि वह पढ़ाई फिर से शुरू कर सके। सेव द चिल्ड्रन ने दूसरी कोविड लहर के जवाब में #ProtectAMillion का मिशन भी शुरू किया है। आगे संगठन अन्य चिकित्सा आपूर्ति के साथ भी समर्थन कर रहा है।

'टीके की कमी से क्यों जूझ रहा दुनिया का सबसे बड़ा वैक्सीन उत्पादक देश ?' केंद्र से प्रियंका का सवाल

केरल में स्मार्ट किचन योजना के लिए जुलाई तक तैयार हो जाएंगे दिशा-निर्देश: सीएम पिनाराई विजयन

आंध्र प्रदेश में हुआ बच्चों के लिए पहले कोविड वार्ड का उद्घाटन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -