आंध्र प्रदेश में हुआ बच्चों के लिए पहले कोविड वार्ड का उद्घाटन
आंध्र प्रदेश में हुआ बच्चों के लिए पहले कोविड वार्ड का उद्घाटन
Share:

बुधवार को आंध्र प्रदेश को बच्चों के लिए पहला कोविड वार्ड मिला। बता दें कि परिवहन मंत्री पुववाड़ा अजय कुमार ने राज्य के खम्मम सरकारी अस्पताल में बच्चों के लिए पहले कोविड वार्ड का उद्घाटन किया। उद्घाटन के बाद मीडिया के साथ बातचीत करते हुए मंत्री अजय ने कहा कि कोविड की तीसरी लहर की संभावना से चिंतित, उन्होंने अस्पताल में बच्चों के लिए 40-बेड वाला कोविड वार्ड स्थापित किया है, जो राज्य भर में बच्चों के लिए पहला कोविड वार्ड है। 

उन्होंने खम्मम सरकारी अस्पताल के कर्मचारियों, विशेषकर कोरोना रोगियों की सेवा करने वालों की सेवाओं की सराहना की। यहां उन्होंने राज्य के सरकारी अस्पताल को बिस्तरों का उन्नयन कर 550 बिस्तरों वाला अस्पताल भी किया। उन्होंने कहा कि सरकार राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं के लिए अच्छा समर्थन दे रही है और एजेंसी गांवों के लिए और अधिक धनराशि स्वीकृत कर रही है। बता दें कि सरकार ने कोठागुडेम जिले के लिए मेडिकल कॉलेज की मंजूरी दी थी और जिले के 18 निजी अस्पतालों को कोविड मरीजों के इलाज की अनुमति दी थी।

मंत्री ने बताया कि मुख्य अस्पताल में ऑक्सीजन सुविधा के साथ 300 बेड, 35 वेंटिलेटर, पांच एचएफसी, 10 सीपीएपी, 30 मल्टी पैरामीटर, 10 कार्डियोलॉजी यूनिट, 10 नेफ्रोलॉजी यूनिट, 13 केएल लिक्विड प्लांट और सेंट्रल ऑक्सीजन सुविधा स्थापित की गई है। उदघाटन में अस्पताल जिला कलेक्टर आरवी कर्णन, मेयर पी नीरजा, जिला पंचायत अध्यक्ष एल कमलराज, एमएलसी बी लक्ष्मी नारायण, सूडा अध्यक्ष बी विजय कुमार, उप महापौर फातिमा, जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. इस अवसर पर अस्पताल के डॉ वेकटेश्वरलू, आरएमओ डॉ बी श्रीनिवास राव और अन्य उपस्थित थे।

भारत को 5 करोड़ वैक्सीन देने के लिए तैयार फ़ाइज़र, लेकिन साथ ही रखी ये बड़ी शर्त

टीडीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू ने वाईआरसीपी सरकार पर उठाए सवाल, कही ये बात

टीडीपी से नहीं देखा जा रहा है वाईएसआरसीपी सरकार का कल्याणकारी शासन: सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -