केरल में स्मार्ट किचन योजना के लिए जुलाई तक तैयार हो जाएंगे दिशा-निर्देश: सीएम पिनाराई विजयन
केरल में स्मार्ट किचन योजना के लिए जुलाई तक तैयार हो जाएंगे दिशा-निर्देश: सीएम पिनाराई विजयन
Share:

एलडीएफ द्वारा किए गए वादा की योजना को एक-एक करके लागू करने में प्रतिबद्धताओं को पूरा करते हुए, केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने बुधवार को कहा कि एक सचिव स्तर की समिति 10 जुलाई तक स्मार्ट किचन के कार्यान्वयन के लिए दिशानिर्देश और सिफारिशें करेगी। 'स्मार्ट किचन' योजना के तहत, महिलाएं राज्य में किश्त योजनाओं में कम ब्याज दर के साथ अपने रसोई घर के नवीनीकरण के लिए ऋण दिया जाएगा। 

विजयन ने ट्विटर पर कहा कि इस योजना का उद्देश्य महिलाओं के घरेलू श्रम के काम के बोझ को कम करना है। केरल के मुख्यमंत्री ने एक ट्वीट में कहा, तीन सदस्यीय सचिव स्तर की समिति स्मार्ट किचन के कार्यान्वयन के लिए 10 जुलाई तक दिशानिर्देश और सिफारिशें करेगी। इसका उद्देश्य महिलाओं के घरेलू श्रम के काम के बोझ को कम करना और कम करना है। 

एलडीएफ ने 2021 के विधानसभा चुनावों के अपने घोषणापत्र में महिलाओं के घरेलू काम के बोझ को कम करने का वादा किया था। मुख्यमंत्री ने अपने पिछले ट्वीट में कहा था कि कार्यक्रम के कार्यान्वयन के साथ, केरल सरकार अपने वादे पर कायम है। विजयन ने कहा, एलडीएफ चुनाव घोषणापत्र में महिलाओं के घरेलू काम का बोझ कम करने का वादा किया गया था। अपने वादे पर खरे उतरते हुए हम एक स्मार्ट किचन कार्यक्रम लागू करेंगे। हमारे समाज की मुक्ति महिलाओं की मुक्ति के बिना हासिल नहीं की जा सकती, जो हमारी आधी से अधिक आबादी हैं।

'टीके की कमी से क्यों जूझ रहा दुनिया का सबसे बड़ा वैक्सीन उत्पादक देश ?' केंद्र से प्रियंका का सवाल

आंध्र प्रदेश में हुआ बच्चों के लिए पहले कोविड वार्ड का उद्घाटन

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने राहुल गांधी को क्यों कहा 'धरती का गिद्ध' ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -