कोलकाता में फ्लाई ओवर गिरने से 23 की मौत,अधिकारी ने कहा, सब भगवान की मर्जी है
कोलकाता में फ्लाई ओवर गिरने से 23 की मौत,अधिकारी ने कहा, सब भगवान की मर्जी है
Share:

कोलकाता : कोलकाता में गुरुवार को निर्माणाधीन पुल गिरने से 23 लोगों की मौत हो गई और 80 लोग घायल हो गए. हादसे में करीब 150 लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका जताई जा रही थी. NDRF की दो टीमें, सेना के जवान और तमाम एजेंसियां राहत और बचाव कार्य में जुटी हुईं हैं. राज्य सरकार ने इस हादसे में मृतकों के परिजनों के लिए 5-5 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों के लिए 2-2 लाख के मुआवजे का ऐलान किया है.इस बीच राजनीतिक पार्टियों ने राज्य सरकार को हादसे का जिम्मेदार ठहराया है. भाजपा नेताओं ने कहा कि इस हादसे ने ममता सरकार में भ्रष्टाचार की पोल खोली है.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी मिदनापुर की रैली कैंसिल कर मौके पर पहुंची. पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने पुल हादसे पर गहरा दुख जताते हुए पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं. विपक्ष के आरोपों पर ममता बनर्जी ने कहा कि पुल बनाने का जिम्मा CPM की सरकार के समय दिया गया था. उन्होंने कहा कि यह एक गंभीर घटना है. कानून के मुताबिक काम किया जाएगा. इस मामले पर एक्‍सपर्ट इंजीनियर्स की राय ली जाएगी.

इस मामले में पुल बनाने वाली कंपनी IVRCL ने अधिकारी का चौंकाने वाला बयान सामने आया है. कंपनी के अधिकारी से जब लापरवाही के बारे में बात की गई तो उन्होंने कहा कि हम 27 साल से इस काम में हैं और ऐसा कभी नहीं हुआ. सब भगवान की मर्जी है.

उत्तरी कोलकाता में गणेश टाॅकीज के समीप पुल का निर्माण कार्य चल रहा था. इसी दौरान यह पुल ढह गया. यह फ्लाईओवर बड़े बाजार क्षेत्र में आता है.जहां पर अधिकांशतः व्यस्त माहौल होता है. यहां पर बाजार के ही साथ रिहायशी क्षेत्र भी है. यही नहीं यह क्षेत्र हावड़ा को भी जोड़ता है. ऐसे में यह कोलकाता का प्रमुख क्षेत्र माना जाता है.हादसे के समय यहां पर बड़े पैमाने पर लोग मौजूद थे. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोलकाता में हुए हादसे में लोगों की मौत पर गहरा दुख जताया है. प्रधानमंत्री ने घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह से फोन पर बात की और राहत एवं बचाव के लिए सभी जरूरी कदम उठाने को कहा. आप को बता दें कि प्रधानमंत्री अभी अमेरिका के दौरे पर हैं. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हादसे की वजह से मिदनापुर में अपनी चुनाव रैली स्थगित कर दी है .

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -