U -19: लगातार जीत के बाद फाइनल में पहुंचने उतरेगा भारत, प्रतिद्वंद्वी आए सामने
U -19: लगातार जीत के बाद  फाइनल में पहुंचने उतरेगा भारत, प्रतिद्वंद्वी आए सामने
Share:

लगातार चार बार की चैम्पियन टीम इंडिया अंडर-19 विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में मंगलवार यानी 4 फरवरी 2020 को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से खेलेगी तो उसका लक्ष्य लगातार तीसरे फाइनल में प्रवेश का होगा. दोनों टीमें सेमीफाइनल तक की राह में अपराजेय रही है. भारत ने क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को और पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को हराया. पाकिस्तान के कप्तान रोहेल नजीर ने इस मैच को लेकर बनी हाइप को ज्यादा तूल देने से इनकार किया, लेकिन यह हकीकत है कि टूर्नामेंट में यह सबसे ज्यादा दबाव वाला मैच होगा. इसमें दोनों टीमों के खिलाड़ियों की असल परीक्षा होगी. इस मैच में अच्छा खेलने से कोई रातोंरात स्टार बन जाएगा और खराब खेलने पर खलनायक भी.
 
रिपोर्ट्स के अनुसार पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद हुरैरा ने अफगानिस्तान पर मिली जीत के बाद कहा था, ‘यह काफी दबाव वाला मैच है और इसे लेकर काफी हाइप है. हम इसे आम मैच की तरह लेंगे और सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की कोशिश करेंगे.’

वहीं यह भी कहा जा रहा है कि सीनियर की तरह ही भारतीय जूनियर टीम का पाकिस्तान पर पलड़ा भारी है. भारत ने पिछले साल सितंबर में उसे एशिया कप में भी हराया था. अंडर 19 विश्व कप में गत चैम्पियन भारत ने 2018 विश्व कप में पाकिस्तान को 203 रन से मात दी थी. वैसे क्रिकेट में इतिहास मायने नहीं रखता और प्रियम गर्ग की कप्तानी वाली टीम को पाकिस्तान पर जीत दर्ज करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा. सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल भारतीय बल्लेबाजी की धुरी रहे हैं, जिन्होंने चार मैचों में तीन अर्धशतक लगाए. बाकी बल्लेबाजों का प्रदर्शन उल्लेखनीय नहीं रहा. अगर क्वार्टर फाइनल में निचले क्रम के बल्लेबाज नहीं चलते तो नतीजा कुछ और भी हो सकता था.

Ind Vs NZ: हैमिल्टन वनडे जीतने के लिए 'विराट ब्रिगेड' को करना होगा ये काम, ऐसा है पिछले 5 मैच का रिकॉर्ड

एफआईएच प्रो लीग के लिए भारतीय हॉकी पुरुष टीम की घोषणा हुई

संजय मांजरेकर का बड़ा बयान, इमरान खान से कर डाली विराट कोहली की तुलना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -