बिन सुरक्षा सब सून, दिल्ली पुलिस ने गैर जरुरी सुरक्षा हटाई
बिन सुरक्षा सब सून, दिल्ली पुलिस ने गैर जरुरी सुरक्षा हटाई
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस ने कांग्रेसी नेता राशिद अल्वी, भाजपा के सांसद रमेश कौशिक और आम आदमी पार्टी समेत करीब 13 लोगों की सुरक्षा वापस ले ली है. पुलिस की ओर से जिन लोगों की सुरक्षा हटाई गई है, उनमें दिल्ली सरकार के बड़े अधिकारी भी शामिल हैं. दिल्ली पुलिस के इस फैसले से  सब नेता अधिकारी आदि अब बिना किसी सुरक्षा के हो जायेंगे.

उल्लेखनीय है कि दिल्ली पुलिस ने नेताओं और अधिकारियों को दी जाने वाली सुरक्षा की पुर्नसमीक्षा के बाद इन 13 लोगों की सुरक्षा बंद करने का फैसला किया है. पुलिस की समीक्षा  में यह ज्ञात हुआ कि जिन लोगों की सुरक्षा वापस ली गई है, उन्हें अब किसी प्रकार की सुरक्षा की जरूरत नहीं थी. सरकार को इनकी सुरक्षा पर अतिरिक्त बोझ सहन करना पड़ रहा था. पहले दिल्ली पुलिस के पास 84 लोगों की सुरक्षा की जिम्मेदारी थी, लेकिन अब लेकिन 13 लोगों की सुरक्षा हटाने के बाद यह संख्या 71 रह गई है.

बता दें कि दिल्ली पुलिस समय-समय पर लोगों को दी गई इस सुरक्षा की समीक्षा करती रहती है. ऐसे में जब पुलिस को लगता है कि जिन लोगों को सुरक्षा दी गयी है, उनकी जान को अब किसी प्रकार का कोई खतरा नहीं है, तो वह उनकी सुरक्षा को वापस ले लेती है. पुलिस की ओर से फिलहाल वाई के स्थान पर अब इन लोगों को एक्स श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की जाएगी.

यह भी देखें

शौचालय तक नहीं जा पाऐंगे हाई सिक्योरिटी में तैनात जवान

कपिल का एक और अटैक : AAP ने किया 400 करोड़ रूपए का हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट घोटाला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -