हैरान कर देने वाले इन रेगिस्तानों के रहस्यों का जवाब विज्ञान के पास भी नहीं है
हैरान कर देने वाले इन रेगिस्तानों के रहस्यों का जवाब विज्ञान के पास भी नहीं है
Share:

वैसे तो दुनिया में अजीबो-गरीब चीजों कई रहस्य इस धरती पर मौजूद है, यह रहस्य ऐसे है जिनके बारे में विश्वास करना काफी मुश्किल है. साधारण इंसान तो दूर, वैज्ञानिक भी अभी तक इन जगहों के रहस्यों के बारे में ठीक-ठीक कुछ पता नहीं लगा पाए है. आइए दुनिया के दो ऐसे रेगिस्तान के बारे में आपको बताते है जो रहस्यों से भरे है, जिनके बारे में पढ़ने पर हो सकता है आपका सर चकरा जाए. '

नाज़का रेगिस्तान: दक्षिण पेरू में स्थित नाज़का रेगिस्तान के बारे में शायद आपने नहीं सुना होगा. इस रेगिस्तान की जमीन पर कुछ ऐसे चित्र बने हुए है, जिनके बारे में बताया जाता रहा है कि यह 200 ईसा पूर्व से अभी तक ऐसे ही बने हुए है. 

इन चित्रों को देखने पर पता पड़ता है कि यह किसी पक्षी, पौधें या जानवरों के है. हालाँकि इस बारे में अभी तक कोई ठीक-ठीक बता नहीं पाया है कि यह असल में है क्या चीज. कुछ लोगों का मानना है कि यहां दूसरे ग्रह से आईं UFO उतरे थे, जिसके चलते सतह पर इस तरह के चित्र बने है. 

डेथ वैली: कैलिफोर्निया के पास स्थित डेथ वैली अजीबो-गरीब पत्थरों के लिए जाना जाता है, इस सूखे रेगिस्तान पर अलग-अलग तरह के कुछ पत्थर दिखाई देते है. इन पत्थरों के बारे में ख़ास बात यह है कि यह पत्थर खुद बी खुद अपनी जगह से घिसटते हुए आगे बढ़ते रहते है. 

लोगों का कहना है कि यह पत्थर जानवरों के द्वारा अपनी जगह से आगे घिसटते है, हालाँकि किसी को इन बातों पर यकीन नहीं. अगर यह काम किसी जानवर का होता है तो स्वाभाविक तौर जानवर के पैरों के निशान भी वहां होने चाहिए लेकिन वहां ऐसे कोई निशान नहीं है. 

ये पोजीशन आपके सेक्स को बनाएगी और बेहतर

सेक्स के लिए ये इशारे देती हैं महिलाएं

महिलाएं दूल्हे के साथ करती हैं ये काम, देखती रहती है दुल्हन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -