महिलाएं दूल्हे के साथ करती हैं ये काम, देखती रहती है दुल्हन
महिलाएं दूल्हे के साथ करती हैं ये काम, देखती रहती है दुल्हन
Share:

शादी में कई तरह के रीती रिवाज माने जाते हैं जिसके चलते दूल्हे और उसके साथ वालों को खूब इज़्ज़त दी जाती है और आदर सत्कार किया जाता है. लेकिन एक देश में कुछ ऐसा होता है जिसे जानकर आप हैरान रह जायेंगे. इस देश का ये रिवाज सभी को हैरान करता है लेकिन ये परम्परा कई सालों से चली आ रही है और इसी के पुरे होने के बाद शादी को संपन्न समझा जाता है. तो चलिए बता देते हैं इसके बारे में.

हम जिसकी बात कर रहे हैं वो है दक्षिणी अमेरिका का देश पेरु जहाँ पर शादी के दिन दूल्हे को खूब पीटा जाता है. जी हाँ, ऐसा करना इस देश की रस्मों में से एक है जिसके चलते शादी को पूरा समझा जाता है. इसमें कई औरतें मिलकर दूल्हे को लाठियों से पीटती हैं और इस दौरान दूल्हा उनका विरोध भी नहीं कर सकता. जब वो थक जाए तो रुक सकता है जिसके बाद महिलायें फिर से उसे मारती हैं.

पेरू में ये एक परम्परा है जिसे कोई भी इंकार नहीं कर सकता, यहाँ तक की दूल्हा भी इससे भाग नहीं सकता बल्कि  सामना करना पड़ता है और लाठियां कहानी पड़ती है. अजीब बात तो ये है कि ऐसा करने से दूल्हा शादी के बाद की जिम्मेदारियों को निभाने के लायक बन जाता है और अपनी पत्नी के बात मैंने के लिए तैयार रहता है. इसी को देखते हुए ये रिवाज पेरू में मनाया जाता है जिसे हर दूल्हे को झेलना होता है.

संबंध बनाने में ऐसे चिपके ये दोनों कि...

इस गांव की अजीब कहानी, लड़की बन जाती लड़का

शादी के बंधन में बंधी 'गेम ऑफ़ थ्रोन्स' की यह जोड़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -