CM शिवराज को पांच मांगों की लिस्ट थमाकर हिमालय के निकली उमा भारती
CM शिवराज को पांच मांगों की लिस्ट थमाकर हिमालय के निकली उमा भारती
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव (MP Election 2023) के बीच भारतीय जनता पार्टी की दिग्गज नेता उमा भारती (Uma Bharti) हिमालय प्रवास पर जा रही हैं. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के चुनाव घोषणा पत्र के लिए अपनी 5 मांगों की सूची भी सोशल मीडिया के जरिए जारी की है. इसमें उन्होंने धार की भोजशाला में सरस्वती माई की गद्दी पर वापसी तथा रायसेन के सोमेश्वर मंदिर के पट खोलने की मांग करके भारतीय जनता पार्टी को असहज स्थिति में ला दिया है. इसके साथ ही, उमा भारती पहले ही स्पष्ट कर चुकी है कि वे सिर्फ सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) के कहने पर ही पार्टी प्रत्याशियों के लिए प्रचार करेंगी.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर बृहस्पतिवार को उमा भारती ने लिखा, "हमारी पार्टी के तकरीबन सभी प्रत्याशी घोषित हो गए हैं. अभी मध्य प्रदेश में हमारी पार्टी का घोषणा पत्र आना बाकी है जिसके आधार पर हमारी पार्टी जनादेश मांगेगी. मैं पूरी मेहनत करूंगी तथा भगवान से प्रार्थना भी करती हूं कि हमारी सरकार बने और मेरी और हम सबकी अधूरी रह गईं आकांक्षाओं को पूरा करे."

उमा भारती ने पार्टी के घोषणा पत्र के हिसाब से 5 सुझाव भी दिए हैं-
1.  केन-बेतवा रिवर लिंक जो लगभग 2017 से शिलान्यास के लिए तैयार है.
2.  गौ संवर्धन, गौ रक्षण के उपाय संतोषजनक स्थिति तक नहीं पहुंच पाए.
3  पंच-ज अभियान संपूर्णता से नहीं हुआ, टुकड़ों में हुआ.
4. धार भोजशाला की सरस्वती माई राज्य तथा केंद्र में हमारी सरकार होते हुए भी अपनी गद्दी पर वापस नहीं लौट सकीं.
5. रायसेन के सोमेश्वर एवं विदिशा की विजया देवी के मंदिर के पट नहीं खुल सके जबकि हमारे केंद्रीय नेतृत्व के एक महत्वपूर्ण पदाधिकारी ने मुझे इसका आश्वासन दिया था.

आगे उमा भारती ने लिखा, "आखिर में मैं इस निष्कर्ष पर हूं कि 2003 से अभी तक डेढ़ वर्षों को छोड़कर हमारी ही सरकार रही. लोगों के जिन सपनों को पूरा करने के लिए हमने कांग्रेस को 20 वर्ष पहले ध्वस्त किया था, वह सपने कितने पूरे हुए उस पर अभी और आत्म चिंतन मैं अभी कुछ दिन हिमालय में बद्री-केदार के दर्शन करते वक़्त करूंगी." इसके साथ ही उमा भारती ने बताया कि वो बृहस्पतिवार को अपने जन्म स्थान ग्राम डूंडा, जिला टीकमगढ़ के लिए निकल जाएंगी. उन्होंनेे कहा, 'आज से लेकर कल चतुर्दशी (शुक्रवार) तक अपने मातृ कुल एवं पितृ कुल की कुल देवियों को प्रणाम करते हुए ओरछा रामराजा सरकार को माथा टेक कर हिमालय के लिए निकल जाऊंगी.' उमा भारती ने कहा कि अपनी जन्मभूमि के दो दिन के प्रवास पर मैं चुनावी आचार संहिता के सभी नियमों का पालन करूंगी. उन्होंने सीएम शिवराज सिंह चौहान की प्रशंसा करते हुए लिखा, 'इस वर्ष में शिवराज जी ने एक आदर्श शराब नीति लाकर अभिनंदनीय कार्य किया. इन साढ़ें 3 सालों के शिवराज जी के कार्यकाल में कई जनकल्याणकारी कार्यों का भी आरम्भ हुआ।'

'MS धोनी गरीबों को 5 हजार रुपये और घर बांट रहे हैं' बोलकर किया मासूम का अपहरण, झारखंड में घटी चौंकाने वाली घटना

अपनी ही बूढ़ी मां को बेटे ने दी दर्दनाक मौत, सामने आई चौंकाने वाली वजह

अध्यक्ष पद पर मल्लिकार्जुन खड़गे का एक साल, कांग्रेस बोली- पार्टी ने उनके नेतृत्व में काफी प्रगति की...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -