आत्मनिर्भर महिलाओं की दुनिया के ऊपर है यह मलयालम फिल्म उल्टा
आत्मनिर्भर महिलाओं की दुनिया के ऊपर है यह मलयालम फिल्म उल्टा
Share:

मलयालम फिल्म उल्टा केरल के एक काल्पनिक गाँव पोन्नापुरम पर बनी है, जहाँ महिलाएँ हमेशा सत्ता में बनी रहती हैं। इस स्थान पर नारियल काटने से लेकर गाँव में पंचायत अध्यक्ष बनने तक, महिलाएँ पोन्नपुरम में दुनिया पर राज किया करती हैं। अनुश्री पंचायत अध्यक्ष के रूप में पूरणमणी के रूप में दिखाई दे रही हैं, जो गाँव की महिलाओं का नेतृत्व करती हैं।

गाँव में उनके पति और अन्य पुरुषों द्वारा महिलाओं को बहुत डर और सम्मान दिया जाता है। पूरणमणि और उनकी बहन, कानून की छात्रा पार्वती (प्रयाग मार्टिन) पर अचानक हुए हमले ने महिलाओं को आत्म-सुरक्षा के लिए मार्शल आर्ट सीखने के लिए प्रेरित किया गया है। चन्द्रू के आते ही उन्हें गोकुल सुरेश को पढ़ाने के लिए किया जाता है, लेकिन उन्हें प्रशिक्षित करने के बजाय गाँव में चन्द्रू की कुछ अन्य योजनाएँ बनी होती हैं। उसने क्या सोचा है और वह क्या करेगा इस बारे में अंतराल के बाद पता लगाने देता है।

अभिनेत्री कृष्ण कृष्ण, सुरभि लीक्ष्मी, तसनी खान, सेतुलेक्ष्मी, रमेश पिशारोडी, बीनू अदिमाली और जाफर इडुक्की ने महत्वपूर्ण भूमिकाएँ निभाई गई हैं। कथानक महिला सशक्तीकरण को प्रमुखता देता है और दिखाता है कि महिला लोगों के लिए कुछ भी करना जरा भी मुश्किल नहीं होता है। पुननपुरम हमें एक ऐसी दुनिया में ले जाता है, जिसमें आज की दुनिया की हर महिला पुरुषों द्वारा उत्पीड़ित हुए बिना रहना चाहती है। वैकोम विजयलक्ष्मी द्वारा गाया गया शुरुआती गीत, दर्शकों को गाँव की आत्मनिर्भर महिला समुदाय की एक अच्छी तस्वीर देने में मदद करता है।

REVIEW: अफगानों और मराठाओं के बीच हुए युद्ध की दास्ताँ हैं 'पानीपत', दमदार किरदार में नज़र आ रहे हैं संजय दत्त

कियारा आडवाणी ने किया बड़ा खुलासा, कहा- 'एक्टर बनने से पहले....'

'न्यूयॉर्क टाइम्स' के लेख में मानसिक स्वास्थ्य पर दीपिका पादुकोण ने की यह बातें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -