उल्फा नेता अनूप चेतिया गुवाहाटी लाया गया
उल्फा नेता अनूप चेतिया गुवाहाटी लाया गया
Share:

गुवाहाटी : प्रतिबंधित युनाइटेड लिबरेशन फ्रंट आफ असम (उल्फा) के नेता अनूप चेतिया उर्फ गोलप बरुआ को बुधवार को कड़ी सुरक्षा के बीच गुवाहाटी लाया गया। उसे यहां एक अदालत में पेश किया गया। उसे पांच दिन की सीबीआई हिरासत में भेज दिया गया है। बांग्लादेश ने चेतिया को 11 नवंबर को भारत को सौंप दिया था। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के अधिकारियों ने नई दिल्ली में उससे पूछताछ की। बुधवार को सीबीआई अधिकारी ट्रांजिट रिमांड पर उसे विशेष विमान से गुवाहाटी लेकर आए। चेतिया को कड़ी सुरक्षा में हवाई अड्डे से सीधे सीबीआई की अदालत ले जाया गया। सुरक्षाकर्मियों ने मीडिया को भी चेतिया से बात नहीं करने दिया।

अदालत में भी बेहद कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए थे। लेकिन, चेतिया से उसकी पत्नी, बेटे और उल्फा के वार्ता समर्थक धड़े के कुछ वरिष्ठ नेताओं ने कुछ बात की। चेतिया के वकील बिजन महाजन ने बताया, 12 नवंबर को सीबीआई ने गोलाघाट में 1986 में हुई एक हत्या के सिलसिले में चेतिया को गिरफ्तार किया। सीबीआई अधिकारियों ने आज (बुधवार को) 14 दिन की हिरासत की मांग की। हमारा पक्ष सुनने के बाद दंडाधिकारी ने चेतिया को पांच दिन की सीबीआई हिरासत में भेज दिया। महाजन ने कहा कि अदालत ने सीबीआई अधिकारियों से चेतिया को अच्छे खाने के साथ-साथ चिकित्सकीय सुविधाएं देने को कहा। हर 24 घंटे में उसके स्वास्थ्य की जांच होगी और इसकी रिपोर्ट देनी होगी।

सीबीआई से कहा गया है कि वकील और घरवाले चेतिया से मुलाकात कर सकते हैं। चेतिया की पत्नी मोनिका बरुआ चेतिया ने संवाददाताओं से कहा कि पहले वह चेतिया को पहचान ही नहीं सकी। उसने कहा, मैं बहुत खुश हूं। आखिरकार इंतजार खत्म हुआ। मेरी इच्छा है कि भारत सरकार उसे रिहा करे ताकि वार्ता आगे बढ़ सके। वार्ता समर्थक कुछ उल्फा नेताओं ने कहा कि चेतिया का स्वास्थ्य ठीक है। उल्फा के संस्थापक चेतिया को वर्ष 1997 में बांग्लादेश में गिरफ्तार किया गया था। उसे तब से वहां की विभिन्न जेलों में रखा गया था।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -