उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग में आज से आवेदन शुरू, 1431 पदों पर निकली भर्ती

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने एक ऑनलाइन नोटिफिकेशन लागू किया है। इसके अनुसार, आयोग असिस्टेंट अध्यापक के पोस्ट पर भर्ती करने जा रहा है। इसके तहत कमीशन कुल 1431 पोस्ट पर भर्तियां करने जा रहा है। इन पोस्ट पर अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स 4 दिसंबर 2020 तक आवेदन कर सकते हैं। कैंडिडेट्स को अप्लाई करने के लिए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट https://sssc.uk.gov.in/ पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई करना होगा। उम्मीदवार बस इस बात का ध्यान रखें कि आवेदन करते समय अप्लीकेशन फॉर्म में कोई त्रुटि न करें, क्योंकि यदि गलती से किसी भी कॉलम में कोई गलती पकड़ में आती है तो फिर पत्र को निरस्त कर दिया जाएगा, इसलिए इस बात का ख्याल रखें।

महत्वपूर्ण तिथियां: 
ऑनलाइन आवेदन करने की आरभिंक दिनांक- 19 अक्टूबर 2020
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम दिनांक- 18 नवंबर 2020

पदों का विवरण:
जनरल ब्रांच 60 % आरक्षण - 567
महिला ब्रांच 60% आरक्षण - 44
जनरल ब्रांच 10% आरक्षण - 59
महिला ब्रांच 10% आरक्षण - 02

वैकेंसी डिटेल्स कुमाऊं डिवीजन
जनरल ब्रांच 60 % आरक्षण - 588
महिला ब्रांच 60% आरक्षण - 65जनरल ब्रांच 10% आरक्षण - 95
महिला ब्रांच 10% आरक्षण - 11

शैक्षणिक योग्यता: 
असिस्टेंट टीचर के पदों पर अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स के पास एलटी डिप्लोमा / बी.एड डिग्री के साथ संबंधित विषयों में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। वहीं कैंडिडेट्स की न्यूनतम आयु 21 वर्ष होनी चाहिए जबकि अधिकतम आयु 42 वर्ष है।

ऐसे करें आवेदन: 
असिस्टेंट टीचर की पदों पर अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स को ऑफिशियल पोर्टल sssc.uk.gov.in पर जाएं। इसके पश्चात् फॉर्म भरते वक़्त कैंडिडेट्स को अपनी ईमेल आईडी तथा मोबाइल नंबर का इस्तेमाल करके लॉग इन करना होगा। ऑनलाइन फॉर्म भरते वक़्त कैंडिडेट्स को अपनी तस्वीर, सिग्नेचर तथा दाहिने हाथ के अंगूठे के निशान के स्कैन किए हुए दस्तावेज अपलोड करने होंगे। इसके पश्चात् कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क का भुगतान करें तथा सबमिट पर क्लिक करें।

आर्मी पब्लिक स्कूल में अध्यापकों की बंपर भर्तियां, आज है अंतिम अवसर

CUSAT में सहायक प्रोफेसर के पदों पर निकली वेकेंसी

चेन्नई में परियोजना प्रबंधक के पद पर भर्ती, मिलेगा आकर्षक वेतन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -