यूक्रेनी प्रतिनिधिमंडल रूस के साथ वार्ता के लिए बेलारूस पहुंचा
यूक्रेनी प्रतिनिधिमंडल रूस के साथ वार्ता के लिए बेलारूस पहुंचा
Share:

 

मास्को: रूस के साथ बातचीत के लिए यूक्रेन की टीम स्रोत के अनुसार बेलारूस पहुंच गई है। राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने सोशल मीडिया पर घोषणा की कि बेलारूस और यूक्रेन बेलारूस-यूक्रेन सीमा पर चर्चा करने के लिए सहमत हुए हैं।

स्रोत के अनुसार, वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने पहले बेलारूस में चर्चा करने के रूस के प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया था, बुडापेस्ट और वारसॉ को विकल्प के रूप में सुझाया था।

उन्होंने रविवार को अपने टेलीग्राम चैनल पर अपलोड किए गए एक वीडियो संदेश में यह बात कही, जब क्रेमलिन ने कहा कि एक रूसी प्रतिनिधिमंडल बेलारूस आया है और गोमेल में यूक्रेन के साथ बात करने के लिए तैयार होगा। उन्होंने कहा कि यूक्रेन रूस से बात करने को तैयार है, लेकिन बेलारूस कोई विकल्प नहीं है क्योंकि रूस ने बेलारूस से हमले शुरू किए हैं। "हम मिन्स्क नहीं जा रहे हैं। अन्य शहरों को एक बैठक स्थान के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है "उन्होंने कहा

"हम शांति चाहते हैं, हम बात करना चाहते हैं, और हम चाहते हैं कि युद्ध समाप्त हो जाए , कोई अन्य शहर, कोई भी देश जहां से मिसाइलों को हम पर लॉन्च नहीं किया जाता है, आदर्श होगा "यूक्रेन ने पोलैंड जैसे अन्य देशों में बैठकें प्रस्तावित की हैं, हंगरी, तुर्की और अजरबैजान, ज़ेलेंस्की ने कहा, लेकिन रूस ने अब तक इनकार कर दिया है।

क्रेमलिन के प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव ने पहले कहा था कि विदेश मंत्रालय, रक्षा मंत्रालय और अन्य सरकारी एजेंसियों का एक समूह बेलारूस आया था। पेसकोव ने कहा कि रूस ने यूक्रेन को चेतावनी दी है कि वह भविष्य में किसी भी चर्चा के दौरान सैन्य कार्रवाई बंद नहीं करेगा।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्वी तट पर बाढ़ के पानी से 8 लोगों की मौत

Ukraine-Russia War:‘रूस की सेना ने नष्‍ट किया दुन‍िया का सबसे बड़ा व‍िमान’!

काबुल के पूर्व मेयर जरीफा गफारी अफगानिस्तान लौटे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -