रूस और बेलारूस के साथ नहीं खेंलेगे यूक्रेन के खिलाड़ी, जानिए क्यों
रूस और बेलारूस के साथ नहीं खेंलेगे यूक्रेन के खिलाड़ी, जानिए क्यों
Share:

यूक्रेन गवर्नमेंट ने अपने एथलीटों पर रूस और बेलारूस के एथलीटों के साथ प्रतियोगिताओं में भाग लेने पर प्रतिबंध भी लगाया जा चुका है। अधिकृत सूत्रों के मुताबिक यूक्रेन के युवा और खेल मंत्रालय ने यूक्रेनी एथलीटों को रूसी और बेलारूसी एथलीटों के साथ प्रतियोगिताओं में भाग लेने पर प्रतिबंध भी लगाया जा चुका है । बता दें कि खेल मंत्रालय की वेबसाइट पर प्रकाशित हुए इस फरमान पर उप खेल मंत्री मत्वी बिदनी के हस्ताक्षर हैं। 

मंत्रालय के अपने फरमान में लिखा कि यूक्रेन की राष्ट्रीय टीमों के आधिकारिक प्रतिनिधिमंडलों को अंतरराष्ट्रीय खेल प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने से प्रतिबंधित भी किया जा रहा है, इसमें रूस और बेलारूस के एथलीट भाग ले रहे हैं। यूक्रेनी मंत्री और राष्ट्रीय ओलंपिक समिति के सदस्य ओलेह नेमचिनोव ने मार्च के आखिरी सप्ताह में बोला था कि यूक्रेन गवर्नमेंट ने अपने एथलीटों को 2024 ओलंपिक के लिए क्वालीफाइंग प्रतियोगिताओं में भाग लेने से प्रतिबंधित करने का निर्णय कर लिया, क्योंकि इस प्रतियोगिताओं में रूसी एथलीट भी भाग लेने वाले है। 

अंतररष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) ने बोला है कि यूक्रेन के एथलीटों को रूसियों के साथ टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धा करने से रोकने के कीव के फैसले से केवल यूक्रेनी खेलों को हानि हो जाएगी है और यह यूक्रेनी एथलीटों की मनोदशा पर असरकारक होने वाली है। ओलंपियन कंकाल रेसर व्लादिस्लाव हेरास्केविच सहित कुछ यूक्रेनी एथलीटों ने प्रतिबंध की निंदा करते हुए कहा कि इससे यूक्रेनी खेलों पर बेहद बुरा असर पड़ेगा। 

IPL 2023: बैंगलोर की हार के बाद धोनी संग ठहाके लगाते नज़र आए कोहली, वायरल हुआ Video

कोहली पर चला IPL का कानूनी डंडा, इतने परसेंट कट गई मैच फीस

कुश्ती संघ के अध्यक्ष पद पर चुनाव नहीं लड़ेंगे बृजभूषण, जानिए क्या है वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -