यूक्रेन विदेश मंत्री  का कहना है कि एर्दोगन द्वारा उल्लिखित 4 बिंदुओं पर रूस के साथ कोई सहमति नहीं है
यूक्रेन विदेश मंत्री का कहना है कि एर्दोगन द्वारा उल्लिखित 4 बिंदुओं पर रूस के साथ कोई सहमति नहीं है
Share:

कीव: यूक्रेन के विदेश मंत्री डायमट्रो कुलेबा ने कहा कि तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोगन द्वारा प्रस्तावित वार्ता के चार क्षेत्रों पर रूस के साथ कोई समझौता नहीं हुआ है।

तुर्की के राष्ट्रपति द्वारा इंगित किए गए चार बिंदुओं के बारे में, रूस के साथ कोई समझौता नहीं है। यूक्रेन की एकमात्र आधिकारिक भाषा यूक्रेनी है, और यह भविष्य में भी रहेगी। सामान्य तौर पर, महत्वपूर्ण चर्चा विषयों को चार बिंदुओं, या किसी अन्य संख्या में वर्गीकृत करना अप्रभावी है "शुक्रवार को, कुलेबा ने उक्रायिंस्का प्रावदा को बताया।

एर्दोगन ने दिन में पहले संवाददाताओं से कहा कि मास्को और कीव चार मुद्दों पर एक समझौते पर पहुंचने के करीब थे: यूक्रेन की नाटो सदस्यता, यूक्रेन में दूसरी आधिकारिक भाषा के रूप में रूसी की मान्यता, असैन्यीकरण और सामूहिक सुरक्षा।

तुर्की नेता ने कहा कि क्रीमिया और पूर्वी डोनबास क्षेत्र की भविष्य की स्थिति पर रूसी मांगें वार्ता में विवाद का सबसे महत्वपूर्ण बिंदु बनी हुई हैं। एर्दोगन ने इन मुद्दों पर अंतिम निर्णय लेने के लिए रूस और यूक्रेन के नेताओं को तुर्की लाने के लिए पिछले सप्ताह अपने प्रस्ताव को बढ़ा दिया था।

कुलेबा ने उक्रायिंस्का प्रावदा को यह भी बताया कि रूसी शांति वार्ता में उनके देश के प्रतिनिधिमंडल ने कड़ा रुख अपनाया है और वह अपनी मांगों से पीछे नहीं हट रहा है। उन्होंने जोर देकर कहा कि यूक्रेन की पहली प्राथमिकता युद्धविराम है, साथ ही सुरक्षा और क्षेत्रीय अखंडता का आश्वासन भी है।

दक्षिण कोरिया के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति ने सियोल में माइक पेंस से मुलाकात की

संयुक्त राष्ट्र ने सूडान में मानवीय काफिले पर हमले की निंदा की

शौहर की कुर्सी बचाने के लिए 'जादू-टोने' पर उतरीं बुशरा बीबी, पहले भी आई थी 'जिन्नों को गोश्त' खिलाने की खबर

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -