शौहर की कुर्सी बचाने के लिए 'जादू-टोने' पर उतरीं बुशरा बीबी, पहले भी आई थी 'जिन्नों को गोश्त' खिलाने की खबर
शौहर की कुर्सी बचाने के लिए 'जादू-टोने' पर उतरीं बुशरा बीबी, पहले भी आई थी 'जिन्नों को गोश्त' खिलाने की खबर
Share:

इमरान खान: पाकिस्तान में सत्ता बचाने का पुरजोर प्रयास कर रहे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की रहस्यमयी बीवी बुशरा बीबी और उनका जादू टोना एक बार फिर सुर्खियों में आ गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 41 वर्षीय बुशरा बीबी राजस्थान के जैसलमेर जिले के संस्थापक हिंदू राजा जैसल की वंशज बताई जाती हैं। इमरान खान की तीसरी बीवी बुशरा मूल रूप से पाकिस्तान के दक्षिणी पंजाब से हैं और वह मशहूर वट्टू कबीले (Wattoo Clan) से संबंध रखती हैं। बता दें कि वट्टू सतलुज घाटी की राजपूत जनजातियों में आती हैं, जो भाटी राजपूतों के बेहद करीबी माने जाते हैं।

बताया जाता है कि इसके सदस्यों को बाबा फरीदुद्दीन ने मुस्लिम बनाया था। रिपोर्ट के मुताबिक, 14 वीं शताब्दी में फिरोज शाह तुगलक के शासनकाल के दौरान इनका इस्लाम में धर्मांतरण हुआ था। दिलचस्प बात यह है कि बहावलपुर में वट्टू कबीले जैसलमेर के संस्थापक राजा जैसल के वंश की 8वीं पीढ़ी होने का दावा करते हैं। बाबा फरीदुद्दीन और उनकी शिक्षाओं में इमरान खान की रुचि ही उन्हें बुशरा बीबी तक ले गई। रिपोर्ट्स के अनुसार, पाकिस्तान में ऐसी अफवाह है कि बुशरा बीबी के पास रहस्यमयी ताकतें हैं। पाकिस्तान के नेता प्रतिपक्ष और PM पद के दावेदार शाहबाज शरीफ ने दावा करते हुए कहा है कि इमरान खान के घर बनिगाला में जादू टोना के लिए कई टन मांस जलाया जा रहा है। शाहबाज इस दौरान जिस बुशरा बीबी की बात कर रहे थे, वो खुद को उनका सच्चा दोस्त बताती हैं।

पाकिस्तान के पूर्व PM नवाज शरीफ के भाई और PMLN नेता शाहबाज शरीफ ने एक निजी टीवी चैनल से बातचीत करते हुए कहा कि लोग खाने के लिए मर रहे हैं, बच्चे दूध के लिए तरस रहे हैं, किन्तु बनिगला में जादू टोने के लिए चिकन जलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि, 'मैं यह पूरे दावे के साथ कह रहा हूँ।' इसके बाद भी इमरान खान रियासत-ए-मदीना को लेकर बयान दे रहे हैं। शाहबाज ने इमरान खान से किसी भी प्रकार की बातचीत से इनकार कर दिया है। बता दें कि बुशरा बीबी अक्सर जादू टोना करने का इल्जाम लगाया जाता रहा है। बुशरा को पाकिस्तान में पिंकी ‘पिरनी’ (पवित्र महिला) या पिंकी बीबी के नाम से भी जाना जाता है। ऐसी खबरें थीं कि बुशरा ने एक सपना देखा था, जिसमें पैगंबर मुहम्मद ने उसे अपने जीवन और देश की बेहतरी के लिए इमरान खान के साथ निकाह करने के लिए कहा था।

रिपोर्ट्स के अनुसार, बुशरा की छवि एक तंत्र-मंत्र और जादू टोना करने वाली 'पीरनि' के रूप में भी बताई जाती रही है। पाकिस्तान में बुशरा बीबी पर इल्जाम लगाए जा रहे हैं कि वह इमरान खान की कुर्सी बचाने के लिए वे खूनी जादू टोना कर रही हैं। इससे पहले भी वैनिटी फेयर की एक रिपोर्ट में बताया गया था कि एक बार बुशरा बीबी ने भविष्यवाणी करते हुए कहा था कि जिन्नों को पका हुआ माँस खिलाना, इमरान खान के PM बनने के लिए पर्याप्त नहीं है। इसके लिए उन्हें उपयुक्त महिला से निकाह करना होगा। PM पद सँभालने के 6 माह पहले ही खान ने 2018 में लाहौर में एक सादे समारोह में बुशरा बीबी के साथ निकाह कर लिया था।

वहीं पिछले दिनों पाकिस्तान के पीएम इमरान खान की तीसरी बीवी बुशरा के साथ तनाव होने की खबरें भी सामने आने लगी थीं। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, इमरान खान का इस्लामाबाद वाला घर छोड़कर बुशरा लाहौर चली गई थीं। इससे पहले भी बुशरा को लेकर मीडिया में अमूमन अजीबोगरीब दावें वाली खबर भी आ चुकी हैं। ऐसी रिपोर्टों में उनके लिए दावा किया गया था कि वे जिन्नों को गोश्त खिलाती हैं और उनका चेहरा आईने में नज़र नहीं आता है। बाद में कैपिटल टीवी ने इसे फेक न्यूज़ बताया था।

तुर्की को मात देकर विश्व कप में जगह बनाने में एक कदम आगे बढ़ी पुर्तगाल टीम

इटली की निरंतर दूसरी बार फीफा विश्व कप से हुई बाहर

इक्वेडर और उरूग्वे ने विश्व कप में किया क्वालीफाई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -