यूक्रेन रूस के साथ राजनयिक संबंधों को तोड़ने पर विचार कर रहा है
यूक्रेन रूस के साथ राजनयिक  संबंधों को तोड़ने पर विचार कर रहा है
Share:

कीव: यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने कहा है कि उन्हें रूस के साथ राजनयिक संबंधों के विच्छेद पर यूक्रेन के विदेश मंत्रालय से एक अनुरोध प्राप्त हुआ है।

यह बात यूक्रेन के राष्ट्रपति पेट्रो पोरोशेंको ने कीव में एस्टोनिया गणराज्य के राष्ट्रपति अलार करिस के साथ बातचीत के बाद एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कही। उन्होंने कहा "मैं हमारे समाचार सम्मेलन के ठीक बाद इस मुद्दे पर काम करना शुरू कर दूंगा। न केवल यह मुद्दा, बल्कि रूसी संघ की वृद्धि के जवाब में हमारे प्रभावी प्रयास भी।" 

ज़ेलेंस्की के अनुसार, यूक्रेन ने पहले ही रूस से बातचीत की मेज पर बातचीत के माध्यम से डी-एस्केलेशन के मुद्दे को हल करने का आह्वान किया है।

राष्ट्रपति ने याद दिलाया "हम किसी भी मंच पर ऐसा करने के लिए तैयार हैं, और रूस इसके बारे में अच्छी तरह से जानता है। और यह सिर्फ रूस नहीं है। हमने हाल के महीनों में व्यावहारिक रूप से सभी यूरोपीय संघ, अमेरिका और यूके के नेताओं से मुलाकात की है, और कई ढांचे का प्रस्ताव दिया है संवाद जिसमें रूसी संघ भाग ले सकता है।"

उन्होंने दावा किया कि 21 फरवरी को, रूसी संघ ने वह जवाब दिया जो सभी ने डोनेट्स्क और लुहान्स्क क्षेत्रों के कब्जे वाले क्षेत्र में गैरकानूनी ताकतों को पहचानकर देखा। ज़ेलेंस्की ने कहा, "यूक्रेन को इसके जवाब में अपनी संप्रभुता और राज्य की रक्षा करनी चाहिए।"

लीबिया के प्रधानमंत्री का जून में चुनाव कराने का इरादा

सऊदी हवाई अड्डे पर यमन के हौथी मिलिशिया ड्रोन हमले में 16 घायल

जर्मन अपार्टमेंट परिसर में आग, तीन घायल और 39 फ्लैट नष्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -